आर्मी लेफ्टिनेंट बनकर लोगों को देता था सेना की नौकरी का फर्जी लेटर, शातिर गिरफ्तार

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 11:17 AM IST
  • उत्तराखंड एसटीएफ ने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले फर्जी लेफ्टिनेंट सचिन अवस्थी को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ को सचिन के पास से आर्मी की यूनिफार्म, आर्मी का आईकार्ड समेत कई चीजें मिली हैं. एसटीएफ सचिन से अब इस मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.
आर्मी लेफ्टिनेंट बनकर लोगों को देता था सेना की नौकरी का फर्जी लेटर गिरफ्तार

देहरादून. युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला देहरादून में सामने आया. जहां एक व्यक्ति खुद को सेना में लेफ्टिनेंट बताकर युवाओं को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी करता था. इस व्यक्ति को उत्तराखंड स्पेशल टास्फ फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान सचिन अवस्थी के रूप में हुई है. गिरफ्तारी के दौरान एसटीएफ को कई फर्जी सेना के ज्वाइनिंग लेटर भी मिले हैं.

सूचना के आधार पर एसटीएफ ने की कार्रवाई

एसटीएफ को सूचना मिली कि एक व्यक्ति खुद को सेना का लेफ्टिनेंट बताकर फर्जी स्टार लगी यूनिफॉर्म और आई कार्ड लेकर देहरादून और आसपास के इलाकों में घूम रहा है. टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

हरक सिंह का हरीश रावत पर तंज, कहा- बड़े भाई दो-दो सीटों पर हार गए चुनाव, अफसोस

कई लोगों को दिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर

एसटीएफ से आरोपी से पूछताछ की. जिसमें चौंकाने वाली बाते निकल कर सामने आईं. आरोपी सचिन ने कई लोगों को सेना में नौकरी के फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिए थे. जिसके लिए उसने लोगों से पैसे लिए थे.

एसएसपी ने चेताया- देहरादून में सर्दी में अपराध बढ़ने की आशंका, पुलिसकर्मी रात में गश्त बढ़ाएं

घर में छापेमारी में मिले कई फर्जी दस्तावेज

सचिन के घर में एसटीएफ की टीम ने खोजबीन की, जिसमें टीम को घर में मौजूद लैपटॉप में कई फर्जी दस्तावेज मिले हैं. जिसमें फर्जी नौकरी से लेकर सेना के फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुए हैं. साथ ही आर्मी की यूनिफॉर्म भी बरामद की है.

 

अन्य खबरें