भारी बारिश के कारण बीच नाले में गिरी कार, एक को स्थानीय लोगों ने बचाया, SDRF कर रही दूसरे की तलाश

Somya Sri, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 5:10 PM IST
  • देहरादून के कारगी इलाके में एक कार नाले में गिरी गई. कार में दो लोग सवार थे. एक को स्थानीय लोगों ने बचा लिया. दूसरी की तलाश एसडीआरएफ कर्मियों द्वारा की जा रही है.
भारी बारिश के कारण बीच नाले में गिरी कार (फाइल फोटो)

देहरादून: उत्तराखंड राज्य में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे देहरादून के कारगी इलाके में एक कार नाले में गिरी गई. बताया जा रहा है कार में दो लोग सवार थे. एक को स्थानीय लोगों ने बचा लिया. दूसरी की तलाश एसडीआरएफ कर्मियों द्वारा की जा रही है. एसडीआरएफ की टीम ने क्षतिग्रस्त कार को बाहर निकाल लिया है. कार का उपरी हिस्सा बुरी तरह डैमेज हो गया है.

एसडीआरएफ के अधिकारी के अनुसार राज्य में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण राज्य के कई स्थानों पर भू स्खलन की घटना भी हुई है. ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी पहाड़ों से पत्थर टूटकर गिरे हैं. कई गाड़ियां पत्थर गिरने की वजह से क्षतिग्रस्त होने की खबर मिली हैं. गुरुवार रात भारी बारिश के बाद कारगी इलाके से गुजर रही कार नाले में गिर गई. दो लोगों में से एक को बचा लिया गया लेकिन एक का अभी तक कुछ पता नहीं चला. उसकी तलाश जारी है.

बाढ़ के कारण बंद गोरखपुर-वाराणसी हाइवे को सभी वाहनों के लिए खोला गया

बता दें कि गुरुवार रात उत्तराखंड में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ ढह जाने से बाधित हो गया था. एक ट्रक खाई में गिरते-गिरते बची. वहीं जिला प्रशासन के अनुसार उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में तीन दिन से भारी बारिश हो रही है. भू स्खलन की घटनाओं की आशंका को देखते हुए कई जगहों पर राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं. गुरुवार को हुई भारी बारिश के चलते रुद्रप्रयाग जिले के सिरोबगड और नारकोटा क्षेत्रों में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग को बंद कर दिया गया था. शुक्रवार को हुई भूस्खलन की घटना के कारण राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, स्तिथि अनियंत्रित होते देख रुद्रप्रयाग के पास मेदानपुर में केदारनाथ-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बंद कर दिया गया. राजमार्ग पर हुई भूस्खलन में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

अन्य खबरें