Petrol Diesel Price: 10 फरवरी को देहरादून, नैनीताल, ऋषिकेश, हरिद्वार में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

Somya Sri, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 10:29 AM IST
  • Uttarakhand Petrol Diesel Price Today 10 February: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और पिथौरागढ़ में आज यानि 10 फरवरी 2022 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. राज्य में तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज यानी 10 फरवरी 2022 को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. देहरादून में पेट्रोल 94.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.32 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इससे पहले केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था. जिसके बाद से तेल के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई.

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, हरिद्वार में पेट्रोल 93.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. ऋषिकेश में पेट्रोल के दाम 93.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.03 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है. नैनीताल में आज पेट्रोल 93.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.10 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो वहीं पिथौरागढ़ में पेट्रोल 95.91 रुपये तथा डीजल 89.06 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है.

उत्तराखंड चुनाव: BJP का घोषणा पत्र, छात्राओं को साइकिल, मजदूरों को बीमा समेत ये किए वादे

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद उत्तराखंड में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद राज्य में तेल के रेट में कमी देखने को मिली थी. इसके बाद से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल का दाम नहीं बढ़ाया है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है.

तेल की कीमतों में बदलाव होने पर कंपनिया सुबह 6 बजे कीमतों के बदलाव को अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. सभी कोड की जानकारी आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें