हरीश रावत मेरे बड़े भाई हैं, उनसे 100 बार माफी मांगने को तैयार हूं: हरक सिंह रावत

Swati Gautam, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 4:47 PM IST
  • उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निष्कासित हरक सिंह रावत ने पूर्व सीएम हरीश रावत की कांग्रेस पार्टी में आने से पहले माफी मांगने की शर्त को स्वीकार करते हुए कहा है कि हरीश रावत उनके बड़े भाई जैसे हैं और वह उनसे सैकड़ों बार माफी मांग सकते हैं. उन्हें कांग्रेस और हरीश की सभी शर्तें मंजूर हैं.
हरक सिंह रावत औरपूर्व सीएम हरीश रावत (फाइल फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निष्कासित हरक सिंह रावत कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करते हैं या नहीं. इस पर सभी की नजर टिकी हुई हैं. वहीं हरक सिंह रावत के तेवर भी कांग्रेस के प्रति नरम होते दिख रहे हैं. पूर्व सीएम हरीश रावत की माफी मांगने की शर्त को स्वीकार करते हुए हरक सिंह रावत ने कहा है कि हरीश रावत उनके बड़े भाई जैसे हैं और वह उनसे सैकड़ों बार माफी मांग सकते हैं. उन्हें कांग्रेस और हरीश की सभी शर्तें मंजूर हैं. वह उत्तराखंड का विकास चाहते हैं. इसके साथ ही हरीश रावत ने आगे कहा कि मैंने आज सुबह कांग्रेस नेताओं से बात की. वह फैसला करके मुझे बताएंगे जिसके आधार पर आगे की रणनीति तैयार करूंगा.

बता दें कि सोमवार को राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत ने निष्कासित भाजपा नेता को कांग्रेस में शामिल करने के सवाल पर कहा था कि अगर हरीश कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अपनी गलती स्वीकार करेंगे, तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं. वहीं हरक सिंह रावत के कांग्रेस के दोबारा ज्वाइन करने पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि हरक सिंह हमारे साथी-सहयोगी रहें हैं. यदि वो वापस आना चाहते हैं तो पार्टी हाईकमान ही इस पर निर्णय लेगा. उन्होंने आगे लगा कि मैंने सुना है कि हरक सिंह ने कांग्रेस के लिए काम करने का निर्णय किया है. अच्छी बात है. यदि वो आते हैं तो निसंदेह पार्टी को भी ताकत मिलेगी.

BJP से बर्खास्त होने पर हरक सिंह बोले- फेक खबर के आधार पर निकाला, कांग्रेस से करुंगा बात

उधर, भाजपा से निष्कासन के बाद हरक ने कहा था कि इतना बड़ा फैसला लेने से पहले उन्होंने (भाजपा) मुझसे एक बार बात भी नहीं की. अगर मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल नहीं होता तो 4 साल पहले बीजेपी से इस्तीफा दे देता. मुझे मंत्री बनने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है, मैं सिर्फ काम करना चाहता हूं. कहा जा रहा है कि भाजपा से निष्कासित पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की घर वापसी के लिए कांग्रेस अभी कुछ समय और लेगी. हरक के पुराने इतिहास को देखते हुए पार्टी के शीर्ष नेता विचार मंथन कर रहे हैं.

अन्य खबरें