Uttrakhand Weather: उत्तराखंड में फिर करवट लेगा मौसम, बारिश-बर्फबारी के बाद बढ़ेगी ठंड

Swati Gautam, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 4:46 PM IST
  • उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिन राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से हल्की बारिश और 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होगी.
File photo

देहरादून. उत्तराखंड में एक बड़ा फिर मौसम बदल सकता है. जानकारी अनुसार आज ही ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड में दस्तक दे सकता है जिस वजह से पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ ही बर्फबारी के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिन राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से हल्की बारिश, गर्जना के साथ बारिश और 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होगी जिसके साथ ठंड में भी इजाफा होगा.

बता दें कि बीते कुछ दिनों से मौसम बिगड़ रखा है और बारिश और बर्फबारी के कारण उत्तराखंड में एक बार फिर से ठंड में इजाफा हो रहा है. बीते दिनों पहाड़ों में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा, तो ऊंचाई वाले हिस्सों में बर्फ भी गिरी. अब 1 मार्च के बाद भी बारिश और बर्फबारी के आसार जताए जा रहे हैं. साथ ही कहा जा रहा है कि एक बार फिर राज्य में ठंड दस्तक देगी और तापमान में गिरावट आएगी.

भूस्खलन से दहल उठा उत्तराखंड, ढह गए मकान, दिल दहला देने वाला Video हुआ Viral

मौसम विभाग के मुताबिक चार मार्च को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा. उससे पहले ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी और बाकी इलाकों के बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. आज की बात करें तो उत्तराखंड के देहरादून में मंगलवार को आसमान मुख्यत: साफ रहेगा. बीते दिन देहरादून में मौसम साफ रहा. शाम को बादलों की मौजूदगी बढ़ गई. अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक और न्यूनतम 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री कम रहा.

अन्य खबरें