हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने वाले वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी गिरफ्तार

Atul Gupta, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 7:41 PM IST
  • हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ बयान देने के मामले में पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह को गिरफ्तार किया है. गुलबहार खान नाम के शख्स ने रिजवी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया था जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है.
हरिद्वार से वसीम रिजवी गिरफ्तार (फोटो- सोशल मीडिया)

देहरादून: हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया गया है. त्यागी को नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है. जितेंद्र नारायण त्यागी पर आरोप है कि 17 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में त्यागी ने जहरीले और नफरती भाषण दिए. त्यागी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. त्यागी की गिरफ्तारी गुलाबहार खां की शिकायत पर हुई है जिन्होंने त्यागी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करवाया था. 

बाद में इस मुकद्दमे में चार संतों का नाम और डाला गया. इस मामले में एक और केस दर्ज किया गया है जिसकी जांच एसआईटी कर रही है. एसपी देहात देहरादून कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में बनी एसआईटी की टीम हरिद्वार में इस मामले की जांच कर रही है. एसआईटी की टीम वायरल वीडियो के सभी क्लिप को इकट्ठा कर रही है और सभी वीडियो की जांच कर रही है.

 

गौरतलब है कि हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में एक विशेष समुदाय के खिलाफ काफी आक्रामक बयानबाजी की गई जिसको लेकर सियासत गर्म है. पिछले दिनों यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से भी इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने बीच इंटरव्यू ही माइक उतार दिया था और इंटरव्यू छोड़कर चले गए थे. विपक्ष भी धर्म संसद से जारी हेट स्पीच को लेकर सरकार के खिलाफ उंगली उठाता रहा है.

बात करें वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी की तो उन्होंने हाल ही में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था. डासना के डासना देवी मंदिर में पूरे विधि विधान के साथ येति नरसिंहानंद ने उनकी हिंदू धर्म में वापसी कराई थी जिसके बाद उन्हें नया नाम मिला था जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी. जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ने धर्म संसद में विवादित बयान दिया था जिसके बाद उनपर कार्रवाई की गई है.

 

 

 

अन्य खबरें