उत्तराखंड में वोटिंग के समय मौसम रहेगा साफ, बारिश-बर्फबारी का अलर्ट नहीं

Komal Sultaniya, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 4:09 PM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन मौसम विभाग के अनुसार मतदान समय में मौसम साथ देगा. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 11 फरवरी से राज्य में बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है. बता दें कि 11 फरवरी से 17 फरवरी के बीच बारिश की 20 फीसदी संभावना है. जिसकी वजह से तापमान सामान्य रहेगा.
उत्तराखंड में वोटिंग के समय मौसम रहेगा साफ, बारिश-बर्फबारी का अलर्ट नहीं (प्रतिकात्मक फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन मौसम विभाग के अनुसार मतदान समय में मौसम साथ देगा. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 11 फरवरी से राज्य में बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है. बता दें कि 11 फरवरी से 17 फरवरी के बीच बारिश की 20 फीसदी संभावना है. जिसकी वजह से तापमान सामान्य रहेगा.

मालूम हो कि, उत्तराखंड में आचार संहिता लगने के बाद से मौसम पल-पल रंग बदल रहा है. कभी कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो कभी बारिश से भीषण बर्फबारी हो रही है. वहीं, दो दिन पूर्व नैनीताल समेत कुमाऊं के प्रमुख शहरों में जमकर बर्फबारी हुई थी जिससे 20 से 25 फीसदी तक खेती को नुकसान हुआ था.  इससे पूर्व नामांकन की तिथि से एक दिन पूर्व 20 जनवरी से भी मौसम बिगड़ा था हालांकि, दो-तीन दिन बाद मौसम खुल गया था.

उत्तराखंड चुनाव: CM पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में घर-घर जाकर किया प्रचार

मौसम विभाग के अनुसार, 14 फरवरी को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री तक नीचे आ सकता है. पंतनगर कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ.आरके सिंह ने बताया कि फरवरी का औसत अधिकतम तापमान करीब 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान करीब नौ डिग्री सेल्सियस तक रहता है. वहीं उनका कहना है कि इस बार ला-नीला इफेक्ट के चलते ठंड अधिक पड़ रही है.

अन्य खबरें