मसूरी, धनौल्टी में बर्फ नहीं गिरा है, हिमाचल के लाहौल-स्पीति में Snowfall का दिव्य नजारा

Smart News Team, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 6:13 PM IST
  • अगर आपको पहाड़ों पर बर्फ देखने पसंद है तो हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जाने की तैयारी कर लीजिए. ताजी बर्फबारी के बाद वहां से आई तस्वीर ऐसी है जो आपका मन मोह लेगी.
फोटो- स्पीति

देहरादून. उत्तर भारत में सर्दियां आ भी गई हैं और अपना बर्फीला रूप दिखाना भी शुरू कर दिया है. ऐसे में घूमने-फिरने के शौकीन लोगों ने भी कहीं ना कहीं घूमने की तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि, उत्तराखंड के फेमस टूरिस्ट स्पॉट मसूरी और धनौल्टी में तो अभी बर्फ नहीं गिरा है लेकिन इसी बीच हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति से ताजी बर्फबारी के बाद की ऐसी मनमोहक तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर आपका भी मन वहां जाने के लिए ललचा जाएगा.

जी, हां लाहौल-स्पीति जो खासतौर पर मनाली में अटल टनल बनने के बाद हिमाचल में टूरिस्टों का धीरे-धीरे गढ़ बनता जा रहा है उसके ताजा हाल को देखते हुए भारत का मिनी स्विट्जरलैंड भी कह देंगे तो नाइंसाफी नहीं होगी. आप खुद ही देखिए, सामने आया फोटो किसी विदेशी फिल्म शूटिंग की लोकेशन से कम नहीं लग रहा है. खास तौर पर बर्फ और बीच में बह रही नदी किसी सुंदर पेंटिंग जैसी दिख रही है.

21 साल बाद हुआ यूपी-उत्तराखंड बीच संपत्तियों का बंटवारा, जानिए किसे क्या मिला

इस समय कुछ ऐसा मनमोहक है नजारा.

उत्तराखंड के मसूरी, धनौल्टी, नैनीताल में अभी बर्फबारी नहीं, करना होगा इंतजार

अगर आप उत्तराखंड के मसूरी, धनौल्टी या किसी दूसरे टूरिस्ट प्लेस पर बर्फ देखने की इच्छा कर रहे हैं तो शायद थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. अभी गढ़वाल और कुमाऊं के इन मशहूर पर्यटक इलाकों में बर्फबारी नहीं हुई है, हालांकि, अगर आप अभी हिमाचल में जरूर इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

अन्य खबरें