एक्टर दिलीप कुमार का निधन, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ली आखिरी सांस

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 9:12 AM IST
  • अभिनेता दिलीप कुमार का मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया है. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. 98 वर्षीय दिलीप कुमार ने हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली.
एक्टर दिलीप कुमार का निधन

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया है. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. 98 वर्षीय दिलीप कुमार ने हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली. दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो आखिरी सांस तक उनके साथ थी. सायरा अपने पत्ति के लिए लगातार दुआ करने की अपील करती थी. काफी लंबे समय से बीमार चल रहे दिलीप कुमार जिंदगी से जंग हार गए.इस खबर से हिंदी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

सोशल मीडिया पर सेलेब श्रद्धांजलि दे रहे हैं. दिलीप कुमार को सांस में तकलीफ के कारण छह जून को भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके फेफड़ों में कुछ समस्या आ थी लेकिन डॉक्टरों के इलाज के बाद वह ठीक हो गए थे, उसके बाद उन्हें डिसचार्ज कर दिया गया था. बता दें, पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का कोरोना से मौत हो गई थी. जिसके वजह से उन्होंने अपनी शादी की सालगिरह भी नहीं मनाई थी.

अनीता हसनंदानी के बेटे का हुआ मुंडन, नए लुक में आरव की फोटो शेयर कर कहा- टकलू

मालूम हो, दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान में हुआ था. उनका नाम यूसुफ खान था. बाद में फिल्मी दुनिया में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर दिलीप कुमार कर लिया. इस नाम से ही उनकी पहचान बनी.

 

अन्य खबरें