सलमान खान ने लॉन्‍च किया देश का पहला क्रिप्टो टोकन $गारी, रील्‍स-शॉर्ट वीडियो बनाने वालों को फायदा

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 1:31 PM IST
  • एक्टर सलमान खान पॉप्‍युलर 'चिंगारी' ऐप के ब्रांड एम्‍बेसेडर हैं. हाल ही में उन्होंने देश का पहला सोशल क्रिप्टो टोकन Gari लॉन्च किया है. इस क्रिप्टो टोकन के जरिए सोशल मीडिया पर रील्स और शॉर्ट वीडियो बानने वाले यूजर्स को क्रिएटिविटी के साथ-साथ पैसा कमाने का भी मौका मिलेगा.
सलमान ने लॉन्‍च किया देश का पहला सोशल क्रिप्टो टोकन $गारी.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान 'चिंगारी' ऐप के ब्रांड एम्‍बेसेडर हैं. हाल ही में टिक टॉप और स्नैपचैट जैसे कई एप बंद होने के बाद चिंगारी एप तेजी से विकसित हुआ. इस एप के जरिए लोग अपनी क्रिएटिविटी के साथ रील्स और शॉर्ट वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं. शनिवार को सलमान खान ने देश का पहला क्रिप्टो क्वॉइन $GARI लॉन्च किया है. सलमान क्रिप्टो सोशल टोकन GARI और एनएफटी मार्केटप्लेस के ब्रांड एंबेसडर होंगे. ऐसे में चिंगारी एप भारत का पहला ऐसा सोशल नेटवर्क बन गया है, जिसने क्रिप्टो टोकन जारी किया है.

शनिवार को क्रिप्टो टोकन का लॉन्च ताज लैंड्स एंड्स मुंबई में किया गया. इस मौके पर सलमान खान के अलावा वाणी कपूर, सोनाली सैगल, कुबरा सैत ,नुक्लेया और मनीष पॉल जैसे अन्य कलाकार और हस्तियां मौजूद रहें. सोशल मीडिया पर क्रिप्टो टोकन के लॉन्च इवेंट की खूब फोटो वीडियो वायरल हो रही है. मनीष पॉल ने कार्यक्रम होस्ट किया तो वहीं सलमान खान ने स्टेज परफॉर्मेंस भी दिया.

आर्यन खान ड्रग्स मामले पर ओवैसी बोले, ‘कमजोर के लिए आवाज उठाएंगे, सुपरस्टार के बेटे के लिए नहीं’

बता दें कि क्रिप्टो क्वॉइन के लॉन्च से पहले सलमान ने कुछ दिनों पहले एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था- “मैं आधिकारिक तौर पर चिंगारी इन ऐप गार टोकन रिवॉर्ड प्रोग्राम और इसके एनएफटी मार्केटप्लेस को लॉन्च कर रहा हूं. आप मेरे वीडियो एनएफटी खरीद सकते हैं, विशेष रूप से गारी एनएफटी मार्केटप्लेस पर. कंटेंट क्रिएशन और मुद्रीकरण में एक नए अध्याय के लिए चीयर्स .#ChingariKiGari #GariTokens”

सोशल क्रिप्टो टोकन के लॉन्ट इवेंट पर सलमान खान ने कहा कि, ये खासकर रील्‍स और शॉर्ट वीडियोज बनाने के लिए देश के लाखों-करोड़ों यूजर्स के लिए क्रिएटिविटी के साथ-साथ उससे पैसा कमाने का भी एक बेहतरीन जरिया बनेगा.

काम के मोर्चे पर बात करें तो सलमान अपने साले आयुष शर्मा के साथ फिल्म अंतिम: द फाइनल ट्रुथ में दिखाई देंगे. इसका निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है. इसके अलावा किक 2, कभी ईद कभी दीवाली और टाइगर 3 जैसी फिल्में पाइपलाइन में हैं.

रिया कपूर नहीं करेंगी अपना पहला करवा चौथ, बोलीं- मुझे नहीं है विश्वास, बढ़ावा देना नहीं चाहती

 

अन्य खबरें