अक्षय की फिल्म Prithviraj विवादों में, करणी सेना के बाद गुर्जर समाज ने दी ये चेतावनी

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 11:22 AM IST
  • अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है, पहले करणी सेना ने फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई. अब गुर्जर समाज के लोगों ने फिल्म को लेकर चेतावनी दी है. राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाले गुर्जर समाज के लोगों ने फिल्म को लेकर आपत्ति जताई है.
अक्षय कुमार की पृथ्वीराज पर विवाद

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर फैंस काफी एक्साइडेट हैं. हाल ही में फिल्म का टीजर जारी किया गया था. फिल्म में अक्षय योद्धा पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म पृथ्वीराज चौहान के जीवन से प्रेरित है. यशराज फिल्म प्रोजक्शन के तहत बनने वाली पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. लेकिन इससे पहले ही फिल्म विवादों में घिर गई है. पहली करणी सेना ने फिल्म को लेकर आपत्ति जताई, इसके बाद गर्जर समाज के लोगों ने भी पृथ्वीराज को लेकर आपत्ति जताई है.

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की लड़ाई लड़ने वाले गु्जरों ने फिल्म का विरोध कर आपत्ति जताई. उनका कहना है कि पृथ्वीराज चौहान राजपूत नहीं बल्कि गुर्जर थे. इससे पहले करणी सेना ने भी फिल्म के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई थी. उनका कहना है कि इतने बड़े योद्धा के फिल्म में सिर्फ पृथ्वीराज नाम रखा गया है, जोकि अपमानजनक है. श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना का कहना है कि फिल्म का नाम पृथ्वीराज नहीं बल्कि पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिल्म का टाइटल बदला जाए नहीं तो इसका विरोध होगा.

तलाक की खबरों पर लगाम! निक-प्रियंका ने रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर कर मनाई वेडिंग एनिवर्सरी

'पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार अहम भूमिका निभा रहे हैं उन्हें पृथ्वीराज चौहान के रूप में देखा जाएगा. इसके अलावा पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, आशुतोष राणा, सोनू सूद और साक्षी तंवर भी अहम किरदार में दिखेंगे. पृथ्वीराज फिल्म का निर्देशन डॉक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया है और यशराज प्रॉडक्शंस के बैनर तले इसका निर्माण किया गया है.

यहां देखिए पृथ्वीराज का टीजर वीडियो-

जयपुर का मानसिंह और पद्मावती सुइट Katrina-Vicky के लिए बुक, एक रात का किराया 14 लाख

अन्य खबरें