B'day Special: आमिर खान की एक्ट्रेस असिन ने क्यों कह दिया फिल्मों को बाय-बाय, जन्मदिन पर जानिए कई राज

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 26th Oct 2021, 12:20 PM IST
  • असिन आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. गजनी फिल्म से मशहूर हुई असिन ने "नरेंद्रन माकन" के माध्यम से टिनसेल स्क्रीन पर 2001 में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की. फिलहाल 2016 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ राहुल शर्मा के साथ शादी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री से नाता तोड़ लिया है.
गजनी फिल्म एक्ट्रेस असिन (फाइल फोटो) 

बॉलीवुड में आमिर खान की ‘गजनी’ फिल्म से डेब्यू करने वाली असिन आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. 26 अक्टूबर 1985 में कोच्चि में जन्मी असिन ने 2001 में फिल्म जगत में कदम रखा था. जिसके बाद असिन कॉलीबुड से लेकर बॉलीवुड तक अपना नाम बनाती चली गई. असिन ने तमिल, तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. असिन को पहली बार बॉलीवुड में आमिर खान की ‘गजनी’ फिल्म में देखा गया था. यह साउथ की फिल्म का रीमेक थी. असिन की पहली ही फिल्म ने इंडस्ट्री को 100 करोड़ का बिजनेस दिया था. इसके बावजूद उन्होंने क्यों कह दिया सिनेमा को बॉय-बॉय.

असिन हिंदी, तमिल, मलयालम और तेलुगु फिल्मों में दिखाई दीं. असिन ने जहां कदम रखा वहां पर नाम कमाया. असिन ने एक के बाद एक हिट फिल्में दी. लेकिन 2016 में उनकी शादी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ राहुल शर्मा के साथ हो गई जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से नाता खत्म कर लिया. अब अपने परिवार के साथ रहती है लेकिन उन्हें अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव देखा जाता है. 2016 में असिन को परदे पर अंतिम बार तेलुगु फिल्म ‘मास राजा’ में देखा गया था.

Aryan Khan Drug Case: आर्यन खान की जमानत पर आज सुनवाई, पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी रखेंगे पक्ष

असिन ने बॉलीवुड में कई बड़े सितारे के साथ काम किया:

गजनी के बाद सलमान खान के साथ लंडन ड्रीम्स में नजर आई. ये फिल्म लेकिन दर्शकों के दिलों के जीतने में नाकामयाब रही. इसके बाद सलमान खान के ही साथ ‘रेडी’ फिल्म में नजर आई जिसने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. इसके बाद उसफुल 2, बोल बच्चन, खिलाड़ी 786, ऑल इज वेल जैसी कई फिल्मों में काम किया है. लेकिन अब वो फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहकर जा चुकी हैं.

असिन के करियर के शुरूआत:

असिन ने प्रारंभिक शिक्षा नेवल पब्लिक स्कूल कोचीन से की और बारहवीं सेंट थेरेसा हायर सेकेंडरी स्कूल से की. इसके बाद कला संकाय में अध्ययन करने के लिए सेंट थेरेसा कॉलेज में प्रवेश लिया. अंग्रेजी साहित्य में डिग्री प्राप्त करने के साथ ही मॉडलिंग भी जारी रखी. उनके मॉडलिंग कार्यों में फेयरएवर क्रीम और कोलगेट टूथपेस्ट शामिल थे. इस प्रदर्शन के बाद मलयालम अभिनेता कुंजाचाको बोबन के साथ "नरेंद्रन माकन" के माध्यम से टिनसेल स्क्रीन पर 2001 में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की.

अन्य खबरें