बर्थडे: इस मंदिर में होती है अमिताभ बच्चन के जूतों की पूजा, शहंशाह की आरती

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 11:57 PM IST
  • बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 78 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. फैंस बिग बी का जन्मदिन त्योहार की तरह सेलिब्रेट करते हैं. अमिताभ बच्चन के फैंस उनकी पूजा करते हैं. आज हम आपको अमिताभ बच्चन का मंदिर दिखाने जा रहे हैं.
बर्थडे स्पेशल: इस मंदिर में होती है अमिताभ बच्चन के जूतों की पूजा, शहंशाह के नाम की जाती है आरती

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 78 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. हर साल अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर उनके घर के आगे फैंस की भीड़ देखने को मिलती है. अमिताभ बच्चन के दुनियाभर में लाखों फैंस हैं, लेकिन क्या आप जानते है अमिताभ बच्चन के फैंस उनकी पूजा करते हैं. अमिताभ बच्चन के फैंस ने कोलकाता में उनका मंदिर बनवाया. जहां उनकी पूजा की जाती हैं. अमिताभ बच्चन के मंदिर पर जय श्री अमिताभ लिखा हुआ है. मंदिर में अमिताभ बच्चन की बड़ी सी फोटो लगी हुई है. अमिताभ बच्चन की फोटो के नीचे सफेद जूते रखे हुए हैं.

ये दुनिया में अमिताभ बच्चन का इकलौता मंदिर बताया जाता है. बिग बी के मंदिर में रोज 6 मिनट की फिल्मी आरती करके अमिताभ बच्चन और उनके जूतों की पूजा की जाती है. मंदिर में अमिताभ बच्चन का चालीसा भी पढ़ा जाता है. पूजा होने के बाद सबको प्रसाद भी दिया जाता है. मंदिर में जिस जूते की पूजा की जाती हैं वह जूता अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म अग्निपथ में पहना था. इस मंदिर को साल 2001 में अमिताभ बच्चन के फैन संजय पटौदिया ने बनवाया था. अमिताभ बच्चन ने मंदिर के लिए अपने जूते और कुर्सी भिजवाई थी. बिग बी के मंदिर में उनकी फिल्म अक्स की कुर्सी रखी हुई जिस पर अमिताभ बच्चन की फोटो है.

कोलकाता के मंदिर में अमिताभ बच्चन की पूजा करते हुए फैंस

वहीं खबरें आ रही है कि इस साल अमिताभ बच्चन अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करेंगे. खबरों के अनुसार कोरोना महामारी की वजह कोई पार्टी नहीं होगी, उनका जन्मदिन बहुत ही शांत अंदाज में सेलिब्रेट किया जाएगा. बता दें कि अमिताभ बच्चन के फैंस बिग बी का जन्मदिन साल में दो बार 11 अक्टूबर और 2 अगस्त को सेलिब्रेट करते हैं. कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान बिग बी दो बार घायल हो गए थे. अमिताभ बच्चन 2 अगस्त को ठीक होकर घर आएं थे. फैंस इस दिन को उनके दूसरे जन्मदिन के तौर पर सेलिब्रेट करते हैं.

निधि झा और पवन सिंह के रोमांटिक गाने फंस जाओगी जान ने इंटरनेट पर मचाया तहलका

 

अन्य खबरें