अमिताभ-जया की शादी को हुए 48 साल, एनिवर्सरी पर बिग बी ने शेयर की खूबसूरत फोटो

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 1:05 AM IST
  • अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को आज 48 साल पूरे हो गए हैं. 3 जून 1973 में दोनों ने सात फेरे लिए थे. इस खास मौके पर बिग बी ने सोशल मीडिया पर शादी की कुछ खूबसूरत फोटो शेयर की है. ,
अमिताभ बच्चन-जया. फोटो साभार-इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी अमिताभ बच्चन और जया को आइडिल कपल के तौर पर भी जाना जाता है. फिल्मों से लेकर अबतक दोनों हर मौके पर एक साथ देखे जाते हैं. पर्दे से लेकर पारिवारिक जीवन को दोनों पति-पत्नी ने बखूबी निभाया. आज यानी 3 जून को जया और अमिताभ की शादी की 48वीं सालगिरह है. आज ही के दिन 1973 में दोनों सात फेरों के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. 

शादी की 48वीं सालगिरह पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर जया के साथ खूबसूरत फोटो शेयर की है. बिग बी द्वारा शेयर की गई फोटो में पहली फोटो फेरे की है और दूसरी फोटो में वे जया को सिंदूर लगाते नजर आ रहे हैं. दुल्हा दुल्हन के इस रूप में दोनों की जोड़ी बेहद खूबसूरत लग रही है. फोटो को शेयर करते हुए बिग बी ने कैप्शन में लिखते हैं- 3 जून 1973..हमारी शादी की सालगिरह पर बधाई देने के लिए आप सभी का धन्यवाद.

अमिताभ और जया बॉलीवुड के पावरफुल कपल भी जाने जाते हैं वो इसलिए क्योंकि 48 साल के इस सफर में दोनों के जीवन में कई उतार चढ़ाव आए, जिसका दोनों ने मिलकर समय समय पर मजबूती से सामना किया. दोनों की शादी का किस्सा भी बेहद रोचक था. अपनी शादी की कहानी का किस्सा खुद बिग बी ने अपने एक ब्ल़ॉग में किया था. इसमें उन्होंने बताया कि किस तरह पिता हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त की वजह से उन्हें जया से 24 घंटे के भीतर शादी करनी पड़ी थी. पिता ने शर्त रखी थी कि जब तक अमिताभ जया से शादी नहीं कर लेते तब तब दोनों लंदन नहीं जा सकते है. इसलिए जया और अमिताभ ने एक ही दिन में शादी की और शादी की रात ही दोनों लंदन के लिए रवाना हो गए.

नीति मोहन और निहार पांड्या बने पैरेंट्स, बेटे के जन्म से घर में गूंजी किलकारी

 

अन्य खबरें