शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में ना बेल, ना जेल, 7 अक्टूबर तक NCB कस्टडी

Anuradha Raj, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 6:22 PM IST
  • ड्रग्स केस में फंसे बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को कोर्ट ने आर्यन और उनके साथ गिरफ्तार अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ाने का आदेश दिया है. 
आर्यन खान की कस्टडी बढ़ी

सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में अब सात अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रहेंगे जहां उनसे सभी कनेक्शनों और उनके व्हाट्सएप चैट से हुए खुलासों पर पूछताछ की जाएगी. सोमवार को उम्मीद जताई जा रही थी कि कोर्ट से आर्यन खान को जमानत मिल सकती है लेकिन अदालत ने एनसीबी की दलील को ध्यान में रखते हुए कस्टडी बढ़ाने का आदेश सुनाया. ऐसे में ना आर्यन खान को जमानत मिली है और ना ही उन्हें न्यायिक हिरासत यानी जेल भेजा गया है. अब 7 अक्टूबर तक आर्यन खान को एनसीबी की हिरासत में ही रहना होगा. 

गौरतलब है कि आर्यन खान के व्हाट्सएप्प चैट से ड्रग्स डीलिंग के संकेत और सुराग की तह तक जाने की NCB की दलील को कोर्ट ने माना और आर्यन के वकील की तमाम कोशिश के बावजूद उन्हें एक बार फिर एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है. अभियोजन के दावों और उस पर कोर्ट के कड़े रुख से लगता है कि तीन दिन बाद जब 7 अक्टूबर को फिर आर्यन की पेशी होगी तो भी उन्हें घर जाने के लिए कुछ और इंतजार करना पड़ सकता है. 

RSS की तालिबान से तुलना गीतकार जावेद अख्तर को पड़ी भारी, FIR

आम तौर पर ड्रग्स केस में एनसीबी की कस्टडी खत्म होने के बाद कोर्ट आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज देता है. ऐसा होता है तो आर्यन की जमानत और घर लौटने का इंतजार और लंबा हो सकता है. मालूम हो कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने रविवार रात कई और जगहों पर छापेमारी की जहां से कई लिंक निकलकर सामने आए. ऐसे में एनसीबी उन सबके बारे में भी आर्यन खान से जानने की कोशिश कर रही है.

एक रिपोर्ट कि मानें तो आर्यन खान के व्हाट्सएप्प चैट से भी कई तरह के खुलासे हुए हैं. जिसमें ड्रग्स डीलिंग के बारे में कई तरह की जानकारियां निकलकर साने आई हैं. आर्यन खान के व्हाट्सएप्प चैट में पाया गया है कि वो ड्रग्स डीलिंग के लिए कोर्ड वर्ड का इस्तेमाल किया करते थे.  वकील सतीश मानशिंदे की तमाम कोशिशों के बाद भी एनसीबी की दलीलों को कोर्ट ने माना और तीन दिनों के लिए आर्यन खान की कस्टडी को बढ़ा दिया. ऐसे में आर्यन खान को घर जाने के लिए कुछ और दिनों का इंतजार करने पड़ेगा.

 

अन्य खबरें