आर्यन खान को कोरोना रूल ने जेल से बचाया, NCB में कटेगी न्यायिक हिरासत की पहली रात

Prachi Tandon, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 8:02 PM IST
  • क्रूज ड्रग्स केस में फंसे बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कोरोना रूल ने जेल जाने से बचा लिया है. कोविड के बाद जेल के नियमों के अनुसार आरटीपीसीआर रिपोर्ट होना जरूरी है. ऐसे में आर्यन खान की न्यायिक हिरासत की पहली रात एनसीबी की कस्टडी में कटेगी.
मुंबई कोर्ट से न्यायिक हिरासत में भेजे गए आर्यन खान को एनसीबी दफ्तर ले जाती पुलिस.

मुंबई. ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कोरोना के नियमों ने जेल जाने से बचा लिया है. आर्यन खान समेत 7 लोगों को गुरुवार को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा है. कोर्ट के फैसले के बाद आर्यन खान को जेल भेजा जाना था लेकिन कोरोना नियमों के अनुसार जेल जाने से पहले आर्यन खान का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा. आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें जेल भेजा जाएगा. आर्यन खान आज की रात यानी गुरुवार को भी एनसीबी की कस्टडी में ही रहेंगे. ड्रग्स केस में कोर्ट ने आर्यन खान समेत सात लोगों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. आर्यन खान ने कोर्ट के इस फैसले के बाद अंतरिम जमानत और रेगुलर जमानत दोनों के लिए अर्जी भी लगा दी. कोर्ट आर्यन की याचिकाओं पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

ड्रग्स केस में आर्यन खान को गुरुवार को कोर्ट के सामने पेश किया गया था. जहां कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. इसी के साथ कोर्ट शुक्रवार को आर्यन खान की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करेगा. कोर्ट ने आर्यन की अर्जी मंजूर करते हुए कहा था कि अगर दोनों पक्ष चाहें तो जमानत को लेकर सुनवाई हो सकती है लेकिन सरकारी वकील के विरोध के बाद याचिका सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टाल दी गई. ड्रग्स केस में एनसीबी ने 11 अक्टबूर तक आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों की कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी. कोर्ट ने एनसीबी की याचिका को खारिज कर दिया है. 

NCB ड्रग्स केस: शाहरुख के बेटे आर्यन खान जेल गए, अंतरिम जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को

एनसीबी के अनुसार क्रूज ड्रग्स केस में अबतक 17 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. चार अक्टूबर को भी इसी मामले में सुनवाई हुई थी जिसमें आर्यन को जमानत नहीं मिली थी. कोर्ट ने तब 7 अक्टूबर तक कस्टडी में रखने का फैसला सुनाया था. एनसीबी के अनुसार आर्यन खान के फोन में कुछ आपत्तिजनक चीजें मिली थी. जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिंकिंग की तरफ इशारा करती हैं. इसी मामले में पूछताछ के लिए एनसीबी ने कहा था कि आरोपियों को कस्टडी में रखना होगा. 

अन्य खबरें