VIDEO: म्यूजिक थेरेपी का कमाल, ऑटिज्म की मरीज बेंजी ने गाया जुनून है गाना, हो रहा हिट

Somya Sri, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 1:33 PM IST
  • बेंजी ऑटिज्म की मरीज है. वो ठीक से बोल तक नहीं पाती. लेकिन म्यूजिक थेरेपी की मदद से उसने एक शानदार गाना गाया है. इस गाने के लिए बेंजी को एक कार्यक्रम के दौरान इंडिया इस्लामिक सेंटर ऑडिटोरियम में सम्मानित किया गया. बेंजी को अपने बेहतरीन आवाज के लिए अबतक तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है. वहीं दो लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उनका नाम भी दर्ज है. बेंजी के 11 ऑडियो सीडी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रिलीज हैं.
VIDEO: म्यूजिक थेरेपी का कमाल, ऑटिज्म की मरीज बेंजी ने गाया जुनून है गाना, हो रहा हिट

कहते हैं जहां चाह वहां राह. मतलब अगर चाहत है कुछ कर गुजरने की तो रास्ते में चाहे कितने ही मुश्किलें क्यों न आये इंसान अपने मंजिल तक पहुंच ही जाता है. ये बातें बेंजी पर फिट बैठती है. बेंजी ऑटिज्म की मरीज है. वो ठीक से बोल तक नहीं पाती. लेकिन म्यूजिक थेरेपी की मदद से उसने एक शानदार गाना गाया है. इस गाने के लिए बेंजी को एक कार्यक्रम के दौरान इंडिया इस्लामिक सेंटर ऑडिटोरियम में सम्मानित किया गया. 30 अक्टूबर को बेंजी को उसकी प्रस्तुति के लिए सराहा गया. इस गाने को रिलीज किया है प्रसन्ना खमसेरा आईजीपी, आईजी, भरतपुर, रहमी सिंहजी आईएएस और भूपाल नंदा आईएएस ने.

Dhoon फाउंडेशन के जरिए प्रतिभा को निखारने की एक छोटी पहल

धून फाउंडेशन एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन है. जहां बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाने का काम किया जाता है. ऑर्गनाइजेशन के जरिए वे बच्चे जो गाना गाना चाहते हैं पर किसी कारणवश नहीं गा पाते उन पर विशेष ध्यान देकर उनके सपने को साकार किया जाता है. इस संगठन की संस्थापक कविता कुमार है. वहीं इस संगठन की ब्रांड एंबेसडर बेंजी ऑटिज्म की मरीज है. वह ठीक से बोल नहीं पाती थी. लेकिन म्यूजिक थेरेपी की मदद से उन्होंने एक शानदार प्रस्तुति दी है. उन्होंने समाज में एक उदाहरण स्थापित किया है. उन्होंने अपने संगीत के माध्यम से विकलांगता को चुनौती दी है.

बाहुबली डायरेक्टर राजामौली ने करण जौहर को सूर्यवंशी के लिए दी शुभकामनाएं, लिखी ये बात

बता दें कि बेंजी को अपने बेहतरीन आवाज के लिए अबतक तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है. वहीं दो लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उनका नाम भी दर्ज है. बेंजी के 11 ऑडियो सीडी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रिलीज हैं. धून फाउंडेशन के जरिये कई कलाकारों के साथ स्टेज शो किये जाते हैं. जिससे उन्हें एक नई पहचान मिलती है. हाल ही में इस फाउंडेशन के तहत एक सांस्कृतिक शो का आयोजन किया गया था. जिसका नाम था कभी अलविदा ना कहना चैलेंज अनलिमिटेड. जिसमें बेंजी की बेहतरीन आवाज के लिए उन्हें सम्मानित किया गया. जुनून है गाना यूट्यूब पर भी जारी कर दी गई है.

अन्य खबरें