बाप-बेटी के रिश्ते में संवेदनाओं को दिखाती है फिल्म बाबुल, 14 जनवरी को वर्ल्ड TV प्रीमियर

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 5:33 PM IST
  • अवधेश मिश्रा की भोजपुरी फिल्म 'बाबुल' 24 दिसंबर को रिलीज हुई. फिल्म की कहानी गरीब मजदूर पिता और दो बेटियों ईर्द-गिर्द घूमती है. बाबुल रिश्‍तों की प्रगाढ़ता के साथ बाप-बेटी के रिश्‍ते के जरिये मानवीय संवेदना को सहेजने वाली फिल्‍म है. 14 जनवरी को जी गंगा पर फिल्म का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर होगा.
अवधेश मिश्रा की फिल्म बाबुल

भोजपुरी फिल्‍मों में अक्‍सर विलेन के किरदार निभाने वाले अवधेश मिश्रा 'बाबुल' में अलग अंदाज में नजर आने वाले हैं. भोजपुरी दर्शकों के लिए वह एक शानदार फिल्‍म ‘बाबुल’ लेकर आए हैं, जो भोजपुरी सिनेमा के बारे में लोगों की आम समझ को तोड़ने वाली फिल्‍म है. फिल्‍म बेहद सहज और सरल है, जिसकी कल्‍पना भोजपुरी फिल्‍म में करना बड़ी बात होगी. जब पूरी भोजपुरी इंडस्‍ट्री लाउड म्‍यूजिक और साधारण कहानी के साथ स्‍टारडम के बल पर चल रही है. उस बीच अवधेश मिश्रा ने ‘बाबुल’ के जरिये भोजपुरी सिनेमा के कलात्‍मक अंदाज को दिखाने की कोशिश की. इसके लिए फिल्‍म के निर्माता रत्‍नाकर कुमार की तारीफ करनी होगी.

बाबुल रिश्‍तों की प्रगाढ़ता के साथ बाप-बेटी के रिश्‍ते के जरिये मानवीय संवेदना को सहेजने वाली फिल्‍म है. फिल्‍म की कहानी की कहानी एक मजदूर गरीब बाप और उनकी दो बेटियों से शुरू होती है. पिता का सपना होता है कि वो अपनी बेटियों की जिंदगी संवारे और उनके सपनों को पूरा करे. जमींदारन के आतंक गांव के सारे लोग थर थर कांपते हैं लेकिन नारायण का किरदार निभा रहे अवधेश मिश्रा अपनी बेटियों की जिंदगी संवारने के लिए हर जद्दोजहद करता है.

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के टैटू ने खींचा फैंस का ध्यान, आखिर लिखवाया किसका नाम?

 बात बेटियों की शादी की शुरू होती है. यहां दहेज प्रथा पर भी चोट होता है. सिनेमा आगे बढ़ती है और फिर एक ऐसा हादसा हो जाता है, जहां से कहानी और रोचक हो जाती है. हादसे में नारायण की बड़ी बेटी का हाथ चला जाता है. जमींदारन किसी पचड़े में पड़ने से बचने के लिए उसे जिंदा जलाने की कोशिश करता है. बेटी के मंगेतर के पिता भी उससे कन्‍नी काट लेते हैं. 

फिर जो क्‍लाइमेक्‍स में होता है, उसके लिए आपको फिल्‍म देखनी होगी. फिल्म का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर जी गंगा पर 14 जनवरी को होगा. दरअसल कोरोना की वजह से सिनेमाघरों के बंद हो जाने के कारण फिल्म को अब जी गंगा चैनल पर दिखाया जाएगा. 

बाबुल एक पारिवारिक फिल्म है. इसके निर्माता रत्नाकर कुमार हैं. निर्देशन अवधेश मिश्रा ने खुद किया है. प्रस्तुतकर्ता वर्ल्डवाइड के साथ जितेंद्र गुलाटी हैं . फिल्म में अवधेश मिश्रा, नीलम गिरी, शशि रंजन, अनिता रावत, देव सिंह, संतोष पहलवान, रोहित सिंह मटरू, हीरा यादव, अम्बिका वाणी, बबलू खान, कमलकांत मिश्रा कमलेश मिश्रा और प्रीति सिंह मुख्य भूमिका में हैं.

पवन सिंह को जन्‍मदिन पर मिला ये शानदार रिटर्न गिफ्ट, पावरस्टार ने कहा- शुक्रिया

अन्य खबरें