Bambai Main Ka Ba: मनोज बाजपेयी, अनुभव सिन्हा का रैप गाना बंबई में का बा रिलीज

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 05:56 PM IST
  • डायरेक्टर अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित और अभिनेता मनोज बाजपेयी द्वारा अभिनीत भोजपुरी रैप सॉन्ग 'बंबई में का बा' रिलीज हो गया है। 'बंबई में का बा' वीडियो सॉन्ग में बिहार-यूपी और पूर्वांचल से मुंबई जाने वाले प्रवासियों के दुःख-दर्द को आवाज दी गई है। साथ ही कोरोना लॉकडाउन में क्या-क्या बीता है प्रवासियों पर उसे भी बयां किया गया है।
मनोज बाजपेयी, अनुभव सिन्हा का रैप गाना बंबई में का बा रिलीज

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भोजपुरी म्यूजिक वीडियो 'बंबई में का बा' रिलीज कर दिया है, जिसमें मनोज बाजपेयी का एक नया और जुदा अंदाज नजर आ रहे हैं। कोरोना लॉकडाउन में अपने घर वापस जाने के लिए प्रवासियों ने जो दर्द झेला और जो अपने गांव-घर को छोड़कर शहरों में या दूसरे प्रदेश में रहते हैं, उनके दर्द को इस वीडियो में अभिनेता मनोज बाजपेयी ने आवाज दी है। 'बंबई में का बा' गीत पूरी तरह से मनोज बाजपेयी द्वारा गाया और परफॉर्म किया गया है।

अनुभव सिन्हा द्वार निर्देशित इस गाने में कोरोना लॉकडाउन में अपने घर जाते हुए प्रवासियों और उनके दर्द को दिखाया गया है। इस वीडियो में पत्रकार बरखा दत्त के फुटेज का इस्तेमाल किया गया है, जो लॉकडाउन के दौरान काफी वायरल हुए थे। बैकग्राउंड में एक रेलवे स्टेशन है। गाने को रैप के अंदाज में बनाया गया है और इसमें मनोज रैप के जरिए दिखाने की कोशिश करते हैं कि कैसे लोग गांव छोड़कर कुछ पैसों की खातिर दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में संघर्ष कर रहे हैं।

वीडियो में मनोज बाजपेयी पूरी तरह से रैपर लग रहे हैं। उनका गेट-अप जिस तरह से दिख रहा है, वह इस गाने के मुताबिक पूरी तरह फिट बैठता है। इस वीडियो पर आ रहे रिएक्शन से ऐसा लगता है कि बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा और मनोज बाजपेयी की ये भोजपुरी जोड़ी लोगों के दिल जीत रही है। यूट्यूब पर टी-सीरीज के प्लैटफॉर्म पर इसे रिलीज किया गया है और इसे बनाया है बनारस मीडियावर्क्स ने।

'बंबई में का बा' गाने के बारे में मनोज बाजपेयी ने ट्विटर पर लिखा- 'जनता के भरपूर मांग पर'। वहीं, डायरेक्टर अनुभव ने भी अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है और भोजपुरी में लिखा- ई ला। देखा। बिने वॉर्निंग के। 'बम्बई में का बा'। इस पर स्वरा भास्कर ने भी 'गजब' कहकर प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि इस गाने को डॉ सागर ने लिखा है, जिसे यूट्यूब पर अब तक 4 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।

अन्य खबरें