बंगाली दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर, कोरोना से हैं पीड़ित

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 03:45 PM IST
  • बंगाली 85 वर्षीय दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी की तबियत खराब है वह अभी कोलकाता के मिंटो पार्क स्थित बेलव्यू हॉस्पिटल में एडमिट हैं. कुछ दिन पहले ही अभिनेता कोरोना संक्रमित पाए गए थे.
बंगाली दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर

बंगाली 85 वर्षीय दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी की तबियत खराब है वह अभी कोलकाता के मिंटो पार्क स्थित बेलव्यू हॉस्पिटल में एडमिट हैं. कुछ दिन पहले ही अभिनेता कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें बिते मंगलवार कि सुबह हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. अस्पताल में उन्हें जनरल वॉर्ड में रखा गया है क्योकिं तब उनकी हेल्थ ज्यादा खराब नही थी. उनके स्वास्थ्य का खास ख्याल रखा जा रहा है.

अभीनेता के लिए अस्पताल प्रबंधन ने विशेष टीम का गठन किया लेकिन हाल ही में खबर आई है कि उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार होता दिखाई नहीं दे रहा है. जिसे देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें ITU (Intensive therapy unit) में शिफ्ट कर दिया है. डॉक्टरों की एक टीम सौमित्र पर पूरी तरह से निगरानी बनाए हुए हैं.

सिनेमाघर खुलने के बाद सबसे पहली फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' एक बार फिर होगी रिलीज

अभिनेता सौमित्र चटर्जी की स्वास्थ्य जानकारी अस्पताल प्रशासन ने दी है. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि ने बताया कि, 'चटर्जी को काफी बेचैनी हो रही थी जिसके बाद उन्हें ITU में शिफ्ट कर दिया गया है. वही डॉक्टर ने ये भी कहा कि चटर्जी कि स्थिति थोड़ी गंभीर बनी हुई है, इसलिए हमें अधिक सावधान रहने की जरूरत है.'

सौमित्र चटर्जी की फिल्मी करियर काफी लंबा रहा है, उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्मकार सत्यजीत रे के साथ 14 फिल्में की हैं. सौमित्र चटर्जी ने 1955 में सत्यजीत रे की फिल्म 'अपूर संसार' से ही फिल्मों में कदम रखा था. सौमित्र चटर्जी को फिल्मों में उनके अमूल्य योगदान के लिए 2012 में दादा साहेब फालके पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

 

अन्य खबरें