नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी कानूनी रूप से अमान्य, कोर्ट ने एक्ट्रेस के दावे को सही माना

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 9:57 AM IST
  • एक्ट्रेस नुसरत जहां और निखिल जैन की 2019 में हुई शादी को कोलकाता कोर्ट ने अमान्य करार दिया है. कोर्ट ने कहा कि स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत नुसरत और निखिल की शादी वैध नहीं मानी जाएगी. नुसरत ने इस साल जून में कहा था कि निखिल से उनकी शादी तुर्की कानून के मुताबिक हुई थी, इसलिए वह भारत में मान्य नहीं है.  
नुसरत जहां-निखिल जैन की शादी को कोर्ट ने माना अमान्य.

बंगाली फिल्म एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां बीते कुछ समय से अपने काम से ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. पति निखिल से अलग होने के बाद, लव अफेयर और बेटे के जन्म को लेकर भी नुसरत अक्सर खबरों में बनी रहती है. इस बीच खबर है कि कोलकाता की अलीपुर कोर्ट ने नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी को कानूनी तौर पर अमान्य करार दिया है. 

दरअसल निखिल जैन ने नुसरत से तलाक के लिए अदालत का रुख किया था. अदालत ने कहा कि, ये शादी कानूनी रूप से वैध नहीं है इसलिए इसपर अलग से कोई आदेश जारी करने की जरुरत नहीं है.

Two Indias कविता को लेकर बढ़ी कॉमेडियन वीर दास की मुश्किलें, कंगना रनौत ने की सख्त कार्रवाई की मांग

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोलकाता में एक अदालत के नियम के अनुसार, नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी को अमान्य करार दे दिया है. कोर्ट ने आदेश दिया कि तुर्की के बोडरम में 19 जून 2019 को हुई कथित शादी कानूनी रूप से वैध नहीं है.

बता दें कि नुसरत जहां पहले भी एक बयान में कह चुकी हैं कि निखिल के साथ उनकी शादी तुर्की के कानून के मुताबिक हुई थी, जो भारतीय कानून के तहत वैध नहीं है. इसलिए तलाक का कोई मामला नहीं बनता. फिलहाल नुसरत एक्टर यश दासगुप्ता के साथ रिलेशनशिप की खबरों को लेकर चर्चा में हैं. 

बता दें कि निखिल से अलग होने के बाद नुसरत ने 26 अगस्त 2021 को बेटे ईशान को जन्म दिया. एक्ट्रेस को बच्चे के पिता को लेकर भी खूब ट्रोल किया गया था. इसके बाद बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट वायरल हुआ, जिसमें पिता का नाम यश दासगुप्ता लिखा था.

फैंस के लिए दिलरुबा बनीं नोरा फतेही, Kusu Kusu गाने पर बेली डांस का Video Viral

 

अन्य खबरें