शहीद सैनिकों के नाम अजय देवगन ने लिखी कविता 'सिपाही, अक्षय कुमार ने दिया रिएक्शन

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 4:00 PM IST
  • बीते दिन कारगिल विजय दिवस की 22 वीं वर्षगांठ मनाई गई. एक्टर अजय देवगन ने अपनी एक खूबसूरत कविता 'सिपाही' के साथ विजय दिवस पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है. अजय की ये कविता सुन अक्षय कुमार भावुक हो गए और कहा- किस किस बात पर दिल जीतोगे यार.
अजय देवगन की कविता सिपाही सुन भावुक हुए अक्षय कुमार. फोटो साभार-इंस्टाग्राम

बीते दिन 26 जुलाई को देशभर में कारगिल विजय दिवस की 22 वीं वर्षगांठ मनायई गई. तकरीबन दो महीने तक चले 18 फीट की ऊंचाई पर 1999 में कारगिल युद्ध में हमारे 527 वीर सैनिकों ने देश के लिए शहादत दी. इस दिन हम शहीद हुए अपने वीर जवानों की शहादत को याद करते हैं. एक्टर अजय देवगन ने भी देश के लिए जान देने वाले शहीदों के लिए खास कविता 'सिपाही' लिखी है. उन्होंने इस कविता के जरिए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी है. कविता बेहद भावुक कर देने वाला है, जिसे सुन आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

अजय देवगन ने सिपाही कविता सोशल मीडिया पर शेयर की है. फैंस से लेकर सेलेब्स तक उनकी ये कविता खूब पसंद कर रहे हैं. अजय देवगन की कविता सुन अक्षय कुमार भी भावुक हो गए. उन्होंने अजय के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा-‘मैं असल जिंदगी में अपनी भावनाएं आसानी से व्यक्त नहीं कर पाता लेकिन मेरी आंखों में आंसू आ गए. अजय देवगन मुझे नहीं पता था कि तुम इतने अच्छे कवि हो. किस किस पात पे दिल जीतोगे यार?.'

मीराबाई चानू के गुडलक ओलिंपिक बालियों पर आया अनुष्का शर्मा का दिल

अजय देवगन कविता की एक लाइन में कहते हैं- 'मेरे मरने का मातम मत करना, मैंने खुद ये शहादत चुनी है। मैं जीता हूं मरने के लिए, मेरा नाम है सिपाही'. ये लाइन हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म भुज:द प्राइड ऑफ इंडिया में भी सुना गया था. अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित भुज 13 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी. इसके अलावा अजय मेडे और रुद्र जैसी फिल्मों में भी नजर आएंगे.

पोर्न फिल्म केस में राज कुंद्रा को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 14 के लिए भेजा जेल

अन्य खबरें