जब-जब विवादों में घिरे बर्थडे बॉय शाहरुख खान

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 09:15 PM IST
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान जितने फेमस एक्टर हैं उतनी ही उनकी कंट्रोवर्सीज भी हैं.
जब-जब विवादों में घिरे बर्थडे बॉय शाहरुख खान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान जितने फेमस एक्टर हैं उतनी ही उनकी कंट्रोवर्सीज भी हैं. शाहरुख कभी अहिष्णुता को लेकर अपने बयान पर या सेरोगेसी द्वारा बच्चा पैदा करने के मामले में कई बार विवादों में घिरते नजर आए.

आज हम बात करेंगे शाहरुख की पांच कंट्रोवर्सीज के बारे में –

वानखेड़े बैन

हम सभी जानते हैं कि आईपीएल टीम में शाहरुख की एक टीम है. ये घटना तभी की जब शाहरुख की टीम केकेआर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जीता था. 16 मई 2012 को केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल मैच के बाद शाहरुख ने वानखेड़े स्टेडियम के एक सुरक्षाकर्मी और एमसीए के अधिकारियों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की थी. इसके बाद उनके स्टेडियम में एंट्री पर पांच साल का बैन लगा दिया गया था. 

शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के लिंक अप की खबरें

इंडस्ट्री के फैमिली मैन माने जाने वाले शाहरुख खान पहली बार लिंक अप की खबरों में फंसे. फिल्म 'डॉन' के दौरान शाहरुख और प्रियंका चोपड़ा के लिंक अप की खबरें आईं. हालांकि दोनों ने ही इन अफवाहों पर चुप रहना ही ठीक समझा. माना जाता है कि उसके बाद से गौरी और प्रियंका के रिश्ते भी काफी खराब हो गए थे.

शाहरुख और सलमान के बीच झगड़ा 

एक वक्त था जब शाहरुख और सलमान खान एक-दूसरे को अपना भाई बताते थे. लेकिन दोनों के बीच आए फासले किसी से छुपे नहीं रहे. कहा जाता है कि 2008 में सलमान की गर्लफ्रेंड रही कैट्रीना कैफ के बर्थडे पर शाहरुख और सलमान के बीच झगड़ा हुआ. सुनने में आया था कि उस पार्टी में शाहरुख ने सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय के बारे में कुछ गलत बात कही थी जिससे सलमान का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया.

हाफिज सईद ने दिया था पाकिस्तान आने का न्यौता

शाहरुख ने एक इंटर्व्यू में कहा था कि मुसलिम होने की वजह से उन्हें नेताओं का निशाना बनना पड़ता है. इसके बाद लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक और आतंकी हाफिज सईद ने शाहरुख को पाकिस्तान शिफ्ट होने का न्योता दे डाला था.

भ्रूण की लिंग जांच

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी ने तीसरे बच्चे को सरोगेसी से जन्म देने का फैसला किया. इसी बीच खबरें आईं कि दोनों ने भ्रूण की लिंग जांच कराई, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने आरोपों की जांच के निर्देश दिए थे.

अन्य खबरें