परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के चेयरमैन, 2017 से खाली था NSD चीफ का पद

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Sep 2020, 5:50 PM IST
  • बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को नई दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया चेयरमैन बनाया गया है. एनएसडी चीफ का पद 2017 से खाली था जिस पद पर राजस्थानी कवि अर्जुन देव चरण कार्यकारी चैयरमेन के तौर पर काम कर रहे थे.
परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के चेयरमैन

नई दिल्ली. मशहूर अभिनेता और बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का चैयरमेन नियुक्त किया. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. प्रहलाद सिंह ने परेश रावल को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों और छात्रों को मिलेगा.

परेश रावल तीस साल से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और अलग-अलग भूमिकाओंं के जरिए लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं. परेश रावल ने करियर की शुरुआत 1984 में अर्जुन फिल्म से की थी. उनको 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. 2014 में उनको बेहतरीन अभिनय और फिल्म जगत में योगदान के लिए पद्मश्री से नवाजा गया था. परेश रावल पीएम मोदी की बायोपिक में पहले उनका रोल करने वाले थे लेकिन बाद में वो रोल विवेक ओबेरॉय को मिला.

कंगना के समर्थन में हिंदू युवा वाहिनी ने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे का जलाया पुतला

फिल्मों के अलावा परेश रावल थियेटर में भी काम कर चुके हैं. थियेटर के बारे में परेश रावल कहते हैं कि थियेटर मेरा पहला प्यार है, उसके मंच पर मैं बहुत खुश रहता हूं. मेरी जड़ें थियेटर से जुड़ी हुई हैं. मुझे तब बहुत अच्छा लगता है जब लोग ताली बजाकर उत्साहवर्धन करते हैं और थियेटर को समझते हैं. परेश रावल अभी भी फिल्मों में सक्रिय हैं. वे 2014 में बीजेपी के टिकट पर गुजरात की अहमदाबाद पूर्वी सीट से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं.

अन्य खबरें