B'day Special: फिल्मों के लिए कियारा आडवाणी ने किए कई जतन, बदल डाले नाम और काम

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Jul 2021, 8:21 AM IST
  • एक्ट्रेस कियारा आडवाणी आज अपना 29 वां जन्मदिन मना रही हैं. किराया आज इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम बन चुकी है. बॉलीवुड की स्टार कियारा आडवाणी फैंस के दिलों पर राज करती हैं. लेकिन फिल्मों में आने से पहले उनके कई छिपे हुए राज है, जिसका खुलासा आज हम उनके जन्मदिन पर कर रहे हैं.
kiara advani Birthday

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने फिल्म फगली के साथ एक्टिंग में कदम रखा और धीरे धीरे वह इंडस्ट्री से लेकर फैंस के दिलों में जगह बनाने में कामयबा रहीं. आज कियाया का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार है. लेकिन उन्हें ये पहचान और ये कामयाबी रातों रात हासिल नहीं हुई बल्कि इसके लिए एक्ट्रेस ने कई जतन किए. इसके बाद वह इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब रहीं. 31 जुलाई 1992 को जन्मी कियारा आडवाणी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहीं हैं. कियारा के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

फिल्मों में आने से पहले ये हुआ करता था नाम- फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी का नाम आलिया आडवाणी था. इस बात का खुलासा खुद एख्ट्रेस ने ही किया था. उन्होंने कहा कि मैंने अपना नाम इसलिए बदल दिया क्योंकि बॉलीवुड में पहले से ही एक आलिया (आलिया भट्ट) मौजूद थीं.आलिया भट्ट पहली ही फिल्म के बाद से खूब फेमस हो चुकी थी. इस कारण मैंने अपना नाम बदने का फैसला लिया. एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि नाम बदलने का सजेशन उन्हें सलमान खान ने दिया था. लेकिन इंस्टाग्राम पर पर उन्होंने अपने पुराने नाम को आज भी रखा हुआ है. इंस्टाग्राम पर उनका अकाउंट कियारा आलिया आडवाणी के नाम से बना हुआ है. 

राज कुंद्रा के पोर्न फिल्म केस के बाद मुश्किल दौर से गुजर रही शिल्पा की फैमली

फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी का प्रोफेशन- एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले कियारा अपनी मां के स्कूल कोलाबा के अर्ली बर्ड स्कूल में बच्चों को पढ़ाया करती थीं. टीचिंग करने की सलाह उनकी दादी ने उन्हें दिया था. लेकिन इसके बाद कियारा ने एक्टिंग की ओर रुख किया. एक्टिंग सीखने के लिए कियारा ने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल गईं और यहां उन्होंने एक्टिंग से जुड़ी तमाम बारीकियों को सीखा.

एम.एस. धोनी नहीं है पहली फिल्म- तमाम लोगों और कियारा के चाहने वालों को लगता है कि कियारा की पहली फिल्म एम.एस. धोनी है. लेकिन आपको बता दें कि कियारा की पहली फिल्म एम.एस. धोनी नहीं बल्कि फगली है. फगली 2014 में रिली हुई थी. इस फिल्म से कियारा को कुछ खास पहचान नहीं मिली और फिल्म बॉक्सऑफिस पर भी कमाल दिखाने में असफल रही. इसके बाद कियारा के हाथ एम.एस. धोनी लगी. ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर काफी हिट रही और कियारा को नाम फेम दोनों मिल गया. इसके बाद तो उनके पास फिल्मों की झड़ी लग गई और एक के बाद एक उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. आने वाले दिनों में वह सिद्दार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म शेरशाह में नजर आएंगी, जो 12 अगस्त को रिलीज हो रही है.

मलाइका अरोड़ा के इन लेटेस्ट बोल्ड फोटोशूट को देख कहेंगे- Age Is Just a Number

अन्य खबरें