महिमा चौधरी ने बताया बॉलीवुड का काला सच, वर्जिन लड़कियों की थी डिमांड

Priya Gupta, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 3:11 PM IST
  • एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के राज से पर्दा हटाया है. खासकर महिलाओं को लेकर इंडस्ट्री में क्या सोच थी इसके बारे में भी बताया है. 
महिमा चौधरी ने बताया बॉलीवुड का काला सच

एक्ट्रेस महिमा चौधरी भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन सुर्खियों में हमेशा बनीं रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने समचार पत्र को एक इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में बताया कि जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था तब महिलाओं और पुरुषों के लिए काफी चीजें अलग-अलग थी. लेकिन कुछ चीजें अब बदल चुकी है. एक्ट्रेस ने बताया कि महिलाओं के लिए इंडस्ट्री बहुत बदल गया है. फिल्मों में खेलने के लिए बेहतर भूमिकाएं मिल रही हैं और ब्रांड विज्ञापन भी मिल रहे हैं. महिमा ने कहा जब वह बॉलीवुड में शामिल हुई थी कि महिला अभिनेताओं की शेल्फ लाइफ इतनी लंबी नहीं होती थी जितनी आज हो गई है.

उन्होंने कहा कि जब आप किसी को डेट करते हैं तो फिल्मों से बाहर कर देते हैं. क्योंकि उन्हें तो  एक वर्जिन लड़की चाहिए होती है. जिसने कभी किसी को किस भी न किया हो. किसी को पता चल जाए कि आप किसी को डेट कर रहे हैं तो लोग आप कहेंगे 'ओह! वह डेटिंग कर रही है!' अगर आप शादीशुदा थे तो आपका करियर खत्म और अगर बच्चे हो गए हैं तो यह बिल्कुल खत्म हो गया. एक्ट्रेस ने कहा कि आज महिलाएं शक्तिशाली हो गईं हैं वह उंचे-उंचे पदों पर काम कर रही हैं.

सलमान खान ने मनाया चिंगारी के लॉन्चिंग इवेंट में धमाकेदार जश्न, की खूब मस्ती, देखिए वीडियो

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इंडस्ट्री उस स्थिति में पहुंच रहा है जहां महिलाओं को बेहतर मौके मिल रहे हैं. उनके पास पहले की तुलना में लंबी शेल्फ लाइफ है. महिमा ने इंडस्ट्री में पुरुषों के बारे में बात की और यहां तक कि वे अपनी ऑन-स्क्रीन छवि के लिए अपने रिश्ते की स्थिति को कैसे छिपाते थे. यहां तक कि जब कयामत से कयामत तक आई, तब भी हमें नहीं पता था कि वह (आमिर खान) शादीशुदा है. लोग अपने बच्चों की तस्वीरें नहीं दिखाते थे या उन्हें उजागर नहीं करते थे क्योंकि इससे उनकी उम्र का पता चलता था! ये सभी चीजें वास्तव में अब के बीच बदल गई हैं.

बता दें, महिमा चौधरी ने शाहरुख खान के साथ 1997 की फिल्म परदेस के साथ उद्योग में शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. महिमा चौधरी काफी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड फिल्म में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है.

अन्य खबरें