Padam Shri Award 2020: कंगना रनौत, अदनान सामी और सरिता जोशी सहित इन्हें मिला पद्मश्री अवार्ड, देखें लिस्ट

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 12:37 PM IST
  • सोमवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 2020 के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में अपना योगदान देने वाले 141 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसमें फिल्म और कला क्षेत्र से जुड़े कंगना रनौत, अदनान सामी और सरिता जोशी समेत कई लोगों को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया.  
कंगना, रनौत और अदनान सामी सहित बॉलीवुड के कई सेलेब्स को मिला पद्मश्री अवार्ड.

केंद्र सरकार द्वारा साल 2020 में घोषणा किए गए पद्म अवार्ड को आज दिल्ली में दिया गया. इनमें बॉलीवुड और टीवी जगत से जुड़ी कई हस्तियों के नाम शामिल हैं. कंगना रनौत, अदनान सामी और सरिता जोशी से लेकर कई कलाकारों को देश के चौथे सर्वोच्च नगारिक सम्मान पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. कल यानी मंगलवार को एकता कपूर और करण जौहर को भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

कला क्षेत्र से जुड़े इन लोगों को मिला पद्मश्री 2020 पुरस्कार-

श्री मधु मंसुरी हंसमुख – लोक संगीत  डॉ. शांति जैन – लोक गायक (मरणोपरांत)  श्रीमती सरिता जोशी – थिएटर , अदनान सामी – सिंगर , श्री याडला गोपाल राव – थिएटर , कंगना रनौत – सिनेमा , श्री श्याम सुंदर शर्मा – कला

Padma Award 2021: 119 विभूतियां को मिलेंगे पद्म पुरस्कार, यूपी में दो को पद्म भूषण, 7 को पद्म श्री सम्मान

दरअसल पद्म पुरस्कारों के वितरण का आयोजन दो भागों में किया जाना है. आज सोमवार को 2020 के लिए 114 लोगों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वहीं मंगलवार को 2021 के लिए दूसरे चरण में 119 लोगों को सम्मानित किया जाएगा. कल एकता कपूर और करण जौहर को भी पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. करण जौहर और एकता कपूर दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने साल 2020 में गणतंत्र दिवस के मौके पर ही पद्म पुरस्कारों की घोषणा की थी. लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण इसका आयोजन अब किया गया है. इनमें बॉलीवुड जगत के कंगना रनौत, अदनान सामी, एकता कपूर, करण जौहर,सुरेश वाडकर और सरिता जोशी का नाम शामिल है. इन सभी को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

अमिताभ बच्चन की गलत अंग्रेजी पर एक बिहारी फैन ने टोका, छठ पर्व पर की पटना आने की गुजारिश

अन्य खबरें