देशभक्ति से भरपूर इन बॉलीवुड गानों के संग मनाएं 15 अगस्त को आजादी का जश्न

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 12:26 PM IST
  • रविवार यानी 15 अगस्त को देशभर में आजादी का जश्न मनाया जाएगा. ऐसे में बॉलीवुड के इन देशभक्ति गानों को सुनना कैसे भूल सकते हैं. ये गाने आपके जश्न में और भी चार चांद लगा देंगे.
स्वतंत्रता दिवस पर सुनें ये गाने

देशभक्ति की बात हो, तो ऐसे में बॉलीवुड गानों को कैसे भूल सकते हैं. बॉलीवुड के कई फिल्ममेकर्स ने कई देशक्ति से सराबोर फिल्में बनाई हैं. इन फिल्मों को देखते ही तन-बदन में देशभक्ति की लहर उठ जाती है.इन फिल्मों के साथ-साथ इनके गाने भी लोगों की जुबान पर आज भी चढ़े रहते हैं. इन सॉन्ग को सुनने के बाद आप अपनी देशभक्ति की भावना पर काबू नहीं कर पाएंगे. इन गानों में संदेशे आते हैं, मां तुझे सलाम और आई लव मॉय इंडिया जैसे सॉन्ग शामिल हैं.जब इन गानों को आप सुनेंगे तो एक अलग ही तरह ही देशभक्ति आपको अपने अंदर महसूस होगी.

संदेशे आते हैं- इस गाने को देशभक्ति के सबसे पॉपुलर सॉन्ग में से एक माना जाता है. लोग आप भी इस गाने को सुनना काफी पसंद करते हैं. साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म बॉर्डर का ये सॉन्ग है. इस फिल्म का निर्देशन जेपी दत्ता ने किया था. तो वहीं इस गाने को जावेद अख्तर ने लिखा था. सोनू निगम ने इस सॉन्ग को अपनी आवाज की जादू से सजाया था. 

Independence Day पर देखें ये फिल्में जो दिल में भर देंगी देशभक्ति की भावना

आई लव माई इंडिया- परदेश फिल्म का ये सॉन्ग काफी पॉपुलर हुआ था. इस सॉन्ग को महिमा चौधरी और अमरिश पुरी पर फिल्माया गया था. आई लव माई इंडिया सॉन्ग को कविता कृष्णमूर्ति और शंकर महादेवन ने अपनी आवाज की जादू से सजाया था. 

रंग दे बसंती- आमिर खान समेत शानदार कलाकारों से सजी इस फिल्म को फैंस ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म के गानों में एक अलग ही तरह की देशभक्ति देखने को मिली थी.

ऐसा देश है मेरा- साल 2004 में रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और शाहरुख खान स्टारर फिल्म वीर जारा रिलीज हुई थी. इस फिल्म के सॉन्ग ऐसा देश है मेरा को खूब पसंद किया गया था. लता मंगेशकर और उदित नारायण ने इस सॉन्ग को अपनी आवाज से सजाया था.

मां तुझे सलाम

मां तुझे सलाम तो बेहद ही बेहतरीन सॉन्ग है, इसे ए आर रहमान ने अपनी आवाज के जादू से सजाया है. इस सॉन्ग को जब आप स्वतंत्रता दिवस पर सुनेंगे तो अपने आप ही देशभक्ति की भावना जाग जाएगी.

 

अन्य खबरें