सात समुंदर पार लंदन में टेम्स नदी के किनारे छठ पूजा की धूम, पहुंचे भोजपुरी स्टार

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 08:01 PM IST
  • भारत के इस पर्व की आस्था विदेशों में भी देखने को मिल रही है. लंदन में टेम्स नदी के किनारे धूमधाम से छठ पूजा के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.
सात समुंदर पार लंदन में टेम्स नदी के किनारे छठ पूजा की धूम

छठ महापर्व की धूम चारों ओर देखने को मिल रही है. भारत के इस पर्व की आस्था विदेशों में भी देखने को मिल रही है. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में टेम्स नदी के किनारे धूमधाम से छठ पूजा के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. भोजपुरी सुपरस्‍टार खेसारी लाल यादव और पवन सिंह सहित काजल राघवानी, मधु शर्मा ये सभी सितारे लंदन में हैं और छठ पूजा मना रहे हैं.

ये सभी एक छठ पूजा गीत की रिकॉर्डिंग के लिए लंदन पहुंचे हैं. छठी मइया को समर्पित निर्देशक व यशी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के कंटेंट हेड कुमार सौरव सिन्हा ने ब्रिटिश व भारतीय कलाकारों को लेकर छठ पूजा गीत 'छठ पूजा इन लंदन' के वीडियो की शूटिंग लंदन में किया है. जिसका प्रसारण आज किया जाएगा. डेढ़ घंटे का यह खास कार्यक्रम आज शाम सात बजे और 21 नवबंर को रात 10 बजे भोजपुरी सिनेमा चैनल पर प्रसारित किया जाएगा.

छठ के मौके पर रिलीज हुआ दिनेश लाल यादव का नया गीत 'ए सुरुज मल हो', देखें वीडियो

 

ऐसा पहला मौका होगा जब भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में लंदन जैसे शहर में प्रसिद्ध नदी टेम्स के किनारे छठ मनाई जा रही है.शो के 9 सेगमेंट्स में भजन, भक्तिगीतों के प्रदर्शन के साथ छठ पर्व से जुड़ी कहानियां दिखायी जाएंगी. इस गाने का नाम इस सॉन्ग का नाम ‘छठ पूजा इन लंदन’ है.इस वीडियो में ब्रिटिश पति का किरदार एक्टर सैमी जोनास हेनी निभा रहे हैं. सैमी जल्द ही परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आने वाले हैं.

अन्य खबरें