सलमान,अक्षय और अजय समेत 28 हस्तियों के खिलाफ शिकायत, उठी तुरंत गिरफ्तारी की मांग

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 7:01 AM IST
  • सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन समेत बॉलीवुड की कई जानी मानी हस्तियों के खिलाफ एक वकील ने केस दर्ज कर दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में एक याचिका दाखिल की. वकीन ने इन स्टार्स की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है.
सलमान,अक्षय और अजय समेत 28 हस्तियों के खिलाफ शिकायत. फोटो साभार-इंस्टाग्राम

बॉलीवुड स्टार्स फिल्मों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. हमेशा ही वह राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखते हैं.लेकिन उनका एक पोस्ट उनके लिए मुसीबत बन गया. हाल ही में दिल्ली के वकील ने सलमान खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार सहित बॉलीवुड की 28 नामचीन हस्तियों के खिलाफ सब्जी मंडी थाने में शिकायत दर्ज की है. वकील ने अक्षय सलमान समेत इन 28 हस्तियों पर सोशल मीडिया पर दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप लगाया है.

वकील ने शिकायत में जो सूची दी है, उसमें बॉलीवुड और खेल जगत से जुडे 28 लोगों के नाम शामिल हैं, जिसमें फिल्म एक्टर सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, अनुपम खेर और क्रिकेटर शिखर धवन का नाम भी शामिल है. इन सभी ने हैदराबाद रेप पीड़िता को लेकर सोशल मीडिया पर आक्रोश जताया था.आरोप है कि इन सभी ने पीड़िता का असली नाम बताते हुए सोशल मीडिया पर उसकी पहचान उजागर की थी.

बड़े परदे पर सलमान खान की जीजा आयुष शर्मा संग होगी भिड़ंत, अंतिम से फर्स्ट लुक आया सामने

वकील ने अपने शिकायत में कहा कि इन 28 हस्तियों के खिलाफ धारा 228 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए. वहीं पुलिस अधिकारी ने कहा कि, शिकायत की जांच की जा रही है. इन सभी 28 लोगों के ट्विट हैंडल के आइपी अड्रेस की भी जांच की जा रही है. टेक्निकल और कानूनी दोनों तरह की सलाह लेने के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी. 

क्या है पूरा मामला- दरअसल, 2019 में हैदराबाद में एक वेटनरी (पशु) डॉक्टर के साथ सामुहिक दुष्कर्म किया गया. इसके बाद हैवानों ने बचने के लिए उसे जिंदा जला दिया. इस मामले को लेकर देशभर में आरोपियों के खिलाफ भारी आक्रोश था. बाद में आरोपी हैदराबाद पुलिस की एंटकाउंटर में मारे गए. इस मामले में आम लोगों के अलावा बॉलीवुड और खेल जगत से हुए मशहूर हस्तियों ने भी घटना पर नाराजगी जताई थी. इस दौरान कुछ हस्तियों ने पीड़ित लड़की की पहचान सोशल मीडिया पर उजागर कर दी थी.

यूजर्स ने एक्ट्रेस उर्फी को बताया जावेद अख्तर की पोती, शबाना आजमी ने तोड़ी चुप्पी

अन्य खबरें