कोरोना का असर: मुंबई में सिनेमा हॉल बंद, फिल्म, टीवी की शूटिंग पूरी तरह लगी रोक

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 3:24 PM IST
  • महाराष्ट्र सरकार ने कई चीजों पर पाबंदी लगा दी है. वहीं मुंबई में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.
सिनेमा हॉल बंद,

पूरे देश में कोरोना का प्रसार तेजी से फैल रहा है, ऐसे में महाराष्ट्र की हालात काफी खराब होती दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र सरकार ने कई चीजों पर पाबंदी लगा दी है. वहीं मुंबई में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. अगले 15 दिन तक टीवी सीरियल एड शूट और फिल्मों की शूटिंग को पूरी तरह रोक लगा दिया गया है. ऐसे में अब फिल्ममेकर्स और फिल्म एसोसिएशन को इंडस्ट्री को होने वाले करोड़ों के नुकसान का डर है.

हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 15 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की. आदेश के अनुसार रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक ये आदेश लागू किया गया है. घोषणा में उन्होंने कहा है कि केवल जरूरी सेवाओं को ही इस दौरान इजाजत दी जाएगी. उन जरूरी चीजों में फिल्म की शूटिंग शामिल नहीं है. इस फैसले के बाद 15 दिनों तक थियटर बंद रहेंगे, जिसके कारण अगले दो हफ्तों में रिलीज होने वाली फिल्मों पर ग्रहण लग गया है.

बंगाल चुनाव दौरान TMC सासंद नुसरत जहां ने शेयर की फोटो, लोगों ने दिया ये रिएक्शन

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लाइज के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा है कि राज्या सरकार का ये फैसला काफी झटका देने वाला है. इससे हमारे दिहाड़ी मजदूरों पर गहरा असर पड़ेगा. महाराष्ट्र में अभी फिल्म और टीवी की मिलाकर करीब 100 शूटिंग चल रही हैं.बड़ी शूटिंग को अभी होल्ड पर रख दिया गया है, लेकिन टीवी और बॉलीवुड के छोटे प्रोजेक्ट्स की शूटिंग चल रही है.

अन्य खबरें