विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर बनाया शतक, इंस्टाग्राम पर हुए 100 मिलियन फॉलोअर्स

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 09:30 AM IST
  • क्रिकेटर विराट कोहली ने नया कीर्तिमान हासिल किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके फैन फॉलोइंग की संख्या 100 मिलियन हो गई है. इसी के साथ विराट भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इंस्टाग्राम के 100 मिलियन क्लब में शामिल हो गए हैं.
इंस्टाग्राम पर विराट कोहली का शतक. फोटो साभार-इंस्टाग्राम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने खेल के मैदान पर खूब शतक बनाए हैं. लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शतक बना कर इतिहास रच दिया. इसी के साथ वह भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनकी इंस्टाग्राम पर फैन फॉलोइंग 100 मिलियन है.यहां तक इस लिस्ट में बॉलीवुड सेलेब्स और राजनेता का भी नाम शामिल नहीं है.

बता दें कि बीते दिन 1 मार्च को विराट के इंस्टाग्राम पर फैन फॉलोइंग की संख्या का आंकड़ा 100 मिलियन पहुंच गया. इस बात की जानकारी उनकी आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी ट्विटर पर दी.वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने भी उन्हें बधाई देते हुए किंग कोहली कहा. इस उपलब्धि के साथ विराट एशिया के पहले और दुनिया के 19वें ऐसे शख्स हैं, जिसकी इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

वहीं खेल की दुनिया में विराट कोहली 100 मिलियन क्लब की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. उनसे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और नेमार इस 100 मिलियन क्लब की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.  इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो के 266 मिलियन फॉलोअर्स हैं, मैस्सी के 187 मिलियन फॉलोअर्स हैं और नेमार के 147 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

अन्य खबरें