दीया मिर्जा ने बॉलीवुड पर लगाया आरोप, कहा- यहां sexism है

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 10:21 AM IST
  • दीया मिर्जा ने इंटरव्यू के दौरान ने बॉलीवुड में sexism के बारे में बताया हैं.उन्होंने बताया कि हम पितृसत्तातमक समाज में रहते हैं. जहां पुरुषो का ज्याद वर्चस्व रहता है.
दीया मिर्जा

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा दूसरी शादी के बाद मां बनने जा रही हैं. इन दिनों वह अपनी अपना प्रेगनेंसी पीरियड एंजॉय कर रही हैं. काफी लंबे समय से वह फिल्मों से दूर हैं. उन्होंने 2001 में रहना है तेरे दिल में से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्मी करियर के दौरान दिया ने काफी उतार-चढाव का सामना किया है. वहीं एक इंटरव्यू के दौरान दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में sexism के बारे में बताया हैं.

Brut India के साथ हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि लोग लिखते थे, सोचते थे और sexist सिनेमा बना रहे थे और मैं खुद इनका हिस्सा थी. एक्ट्रेस के अनुसार उनकी पहली फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में भी sexism था. दीया ने बताया कि एक मेकअप आर्टिस्‍ट आदमी था जबकि महिला नहीं, वहीं एक हेयरड्रेसर ही महिला थी. जब मैने फिल्मों काम करना शुरू किया उस समय में फिल्म के क्रू में 120 से ज्‍यादा की स्‍ट्रेंथ में बस 4 से 5 महिलाएं होती थीं.

उन्होंने बताया कि हम पितृसत्तातमक समाज में रहते हैं. जहां पुरुषो का ज्याद वर्चस्व रहता है. फिल्म इंडस्‍ट्री पुरुष का पैमाना है. एक्ट्रेस के अनुसार इंडस्ट्री में लिंगभेद होता है. बता दें, हाल ही में दिया मिर्जा ने वैभव रेखी से शादी की थी. 15 फरवरी को शादी हुई उनकी शादी हुई 1 अप्रैल को मां बनने की खबर सामने आई थी.

 

अन्य खबरें