एकता कपूर की याचिका को हाई कोर्ट ने की खारिज, प्रोड्यूसर की बढ़ीं मुश्किलें

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 7:10 PM IST
  • एकता कपूर पर हाल ही में वेब सीरीज में विवादित दृश्य दिखाने के लिए एफआईआर दर्ज करवाई गई थी. जिसके बाद एकता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी एफआईआर को रद्द करने के लिए. लेकिन हाई कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी है.
एकता कपूर की याचिका खारिज

एकता कपूर के किलाफ ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज ट्रिपल एक्स सीजन 2 में विवादित दृश्यों को दिखाने को लेकर मध्यप्रदेश में एफआईआर दर्ज की गई थी. जिसके बाद इस एफआईआर को रद्द करने के लिए एकता कपूर ने हाईकोर्ट याचिका दायर की थी, हालांकि अब कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया है. बुधवार को दिए गए 65 पन्नों के फैसले में इंदौर पूठ ने पाया कि धार्मिक भावनाओं को प्रतिवादी द्वारा आहत नहीं पहुंचाया गया है. 

पांच महीने पहले प्रोड्यूसर एकता कपूर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई थी.इसमे ये आरोप लगाया गया था कि एकता कपूर के ओटीटी प्लेटफॉर्म आल्ट बालाजी पर जो वेब सीरीज फ्रसारित की जाती है, उससे ना सिर्फ अश्लीलता ही फैलती है. बल्कि काफी आहत धार्मिक भावनाओं को भी पहुंचता है.

मां गौरी खान की थ्रोबैक फोटो शेयर कर सुहाना खान ने लिखा स्पेशल मैसेज

 इसके साथ ही आईटी एक्ट और आईपीसी के संबंधित धाराओं के तहत फिल्म निर्माता पर मामला दर्ज किया गया था. जस्टिस शैलेंद्र शुक्ला के एकल पीठ के अनुसार ऐसे तथ्य मुकदमे का नहीं है कि सीआरपीसी की धारा 482 के तहत अदालत अपनी असाधारण शक्तियों का इस्तेमाल करके अश्लीलता के तहत दर्ज प्राथमिकी को भारतीय दंड विधान की धारा 294 के तहत रद्द कर दे.

 

अन्य खबरें