इमरान की हरामी और अनंत की बिटरस्वीट का बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए चयन

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 01:21 PM IST
  • बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 में दो भारतीय फिल्में दो शीर्ष पुरस्कारों के लिए नामांकित की गई हैं. इनमें इमरान हाशमी की हरामी और अनंत महादेवन की बिटरस्वीट शामिल हैं.
इमरान की हरामी और अनंत की बिटरस्वीट का बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए चयन

इस बार के आगामी बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 में दो भारतीय फिल्में दो शीर्ष पुरस्कारों के लिए नामांकित की गई हैं. इनमें इमरान हाशमी की हरामी और अनंत महादेवन की बिटरस्वीट शामिल हैं. यह फिल्म महोत्सव 21 से 30 अक्टूबर तक होने वाला है. साथ ही यह साल 2020 के कुछ चुनिंदा फिल्म फेस्टिवल में है जो कोरोना महामारी के बावजूद होने जा रहा है. बता दें कि बिटरस्वीट फिल्म को इस फिल्म फेस्टिवस के लिए भी चुना गया है.

गौरी खान बनी राइटर, जल्द लॉन्च करेंगी पहली किताब 'माई लाइफ इन डिजाइन'

श्याम मदीराजू द्वारा लिखित और निर्देशित इमरान हाशमी की हरामी को फिल्म फेस्टिवल के मुख्य प्रतियोगिता में अवॉर्ड के लिए चुना गया है. नामांकन के बारे में बताते हुए इमरान ने एक बयान में कहा, "यह श्याम की स्क्रिप्ट थी जिसने मुझे वास्तव में उनके प्रोजेक्ट के लिए आकर्षित किया. कहानी के डिटेल के साथ उनका जुनून एक दिलचस्पी पैदा करने वाला था. श्याम और उनकी हरामी टीम को उत्सव के प्रतिष्ठित मुख्य प्रतियोगिता में शामिल करने के लिए तारिफ तो बनता है".

हिना खान और धीरज धूपर का नया म्यूजिक वीडियो 'हमको तुम मिल गए' रिलीज, देखें

इसी तरह बिटरस्वीट फिल्म फेस्टिवल के जीस्योक अवॉर्ड के लिए प्रतियोगिता करेगी. इस फिल्म को अनंत नारायण महादेवन ने निर्देशित किया है और क्वेस्ट फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित है. बिटरस्वेट का फिल्म समारोह में इसका वल्ड प्रीमियर भी होगा. अनंत ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा “सच में एशियाई महाद्वीप में ए-लिस्टर समारोहों में मान्यता प्राप्त सबसे बड़े और प्रतिष्ठित बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होना सम्मान की बात है. 

 

अन्य खबरें