पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या के बाद अभिषेक की बारी, ED कर सकती है पूछताछ

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 10:08 AM IST
  • पनामा पेपर लीक मामले में अभी बच्चन परिवार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सोमवार को ऐश्वर्या राय से पूछताछ के बाद अब ईडी अभिषेक बच्चन से भी पूछताछ कर सकती है. ईडी का कहना है कि मामले की जांच अभी जारी है.
ऐश्वर्या के बाद अभिषेक से पूछताछ करेगी  ED (फोटो साभार-इंस्टाग्राम)

पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में बच्चन परिवार की बहू और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से पूछताछ की. अब खबर है कि ऐश्वर्या के बाद ईडी अभिषेक बच्चन को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है. ईडी का कहना है कि अभी इस मामले की जांच जारी है. ऐश्वर्या के बयानों के सत्यता जांचने की लिए पति अभिषेक को भी समन भेजा जा सकता है.

बता दें कि सोमवार को ऐश्वर्या राय बच्चन दिल्ली पहुंची और उन्होंने करीब छह घंटे ईडी के सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उनसे दो दर्जन से ज्यादा सवाल पूछे गए, जिसका उन्होंने जवाब दिया. पूछताछ के दौरान ऐश्वर्या को एमिक पार्चनर्स लिमिटेड कंपनी से जुड़े कुछ दस्तावेज भी दिखाए गए. सूत्रों की माने तो छह घंटे की लंबी पूछताछ में ऐश्वर्या ने तीन बार ब्रेक भी लिया. ऐश्वर्या से पूछताछ के बाद उनके बयानों की जांच की जा रही है.

ऐश्वर्या राय बच्चन को ED ने भेजा समन, पुराने केस में होगी पूछताछ: सूत्र

बयानों की सत्यता जांचने यानी क्रॉस चेकिंग के लिए अब ऐश्वर्या के पति और एक्टर अभिषेक बच्चन को समन भेजा जा सकता है. हालांकि अभिषेक को बुलाने का अंतिम फैसला प्रवर्तन निदेशालय मुख्यालय से लिया जाएगा.

पनामा पेपर्स कांड 3 अप्रैल, 2016 को शुरू हुआ जब कंपनी की डिजिटल आर्काईव्स से करीब 1.15 करोड़ फाइलें लीक हो गईं. इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, अधिकारियों, कारोबारियों और मशहूर हस्तियों के नामों का खुलासा हुआ था. इस लिस्ट में भारत के लगभग 500 लोगों के नाम सामने आए थे. इसमें बच्चन परिवार का नाम भी शामिल है. इन सभी पर टैक्स की हेराफेरा का आरोप है, जिसे लेकर टैक्स अथॉरिटी जांच कर रही है.

पनामा पेपर्स केस: मुश्किल में बच्चन परिवार, ED के सामने पेश हुईं ऐश्वर्या राय

 

अन्य खबरें