VIDEO: जब बकरी सांड से भीड़ गई, फिर बकरी ने सांड को ऐसे दिया जवाब

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 03:05 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बकरी अपनी तुलना में विशाल शरीर वाले सांड से लड़ती दिख रही है. इन दो जानवरों के बीच की लड़ाई काफी रोचक है. लोग सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. 
बकरी और सांड के बीच की लड़ाई.

आज हम आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे, जिसे देख आप जीवन में छोटी-बड़ी मुश्किलों से लड़ने के लिए प्रेरित होंगे. वीडियो में एक बकरी अपनी तुलना में विशाल शरीर वाले सांड से लड़ती दिख रही है. वीडियो में इन दोनों जानवरों के बीच में छिड़ी जंग दिख  रहा है. 

सांड की तुलना में छोटा जानवर बकरी पूरे हिम्मत के साथ सांड से लड़ रही है. वीडियो  की शुरूआत में सांड और बकरी के बीच की जंग 50-50 दिखी. ऐसा लग रहा था कि दोनों जानवर हार नहीं मानने की ठाने लिए है. दोनों के बीच की जंग दर्शकों के उत्साह को भी बढ़ा रही है. 

VIDEO: तीन गुस्सैल सांपों की भयंकर लड़ाई, देखिए कौन जीता

वीडियो के अंत में बकरी ने सांड को जंग के मैदान से पीछे हटने के लिए मजबूर कर दी. आखिरकार सांड ने खुद की हार को स्वीकारते हुए मैदान छाेड़ कर भागना अपने हित में समाझा. इन दो जानवरों के बीच की जंग इंसानों को प्ररित करती है कि जीवन में कितनी भी मुश्किलें आ जाए, लेकिन हिम्मत नहीं हाराना चाहिए.  

नए घर में आते ही कुछ ऐसे अंदाज में कुत्तों ने जाहिर की खुशी, वीडियो वायरल

मशहूर शायर राहत इंदौरी ने एक बार कहा था- शाखों से टूट जाएं वो पत्ते नहीं हैं हम, आंधी से कोई कह दे कि औक़ात में रहे. राहत इंदौरी की ऊपर लिखी गई पंक्तियां वीडियो में दिख रहे इस छोटे से जानवर पर स्टीक बैठता हैं. यह वीडियो में जीवन में हार मानने वाले लोगों  के लिए प्रेरणा की स्त्रोत के रुप में नजर आ रहा है. 

अन्य खबरें