अमिताभ बच्चन और KBC के मेकर्स पर FIR दर्ज, मनु स्मृति पर पूछे सवाल से मचा बवाल

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 12:36 PM IST
  • बॉलीवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने शो केबीसी 12 में एक ऐसा सवाल पूछ दिया, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. शो को बायकॉट करने तक की मांग होने लगी. अब अमिताभ बच्चन और केबीसी के मेकर्स पर एफआईआर दर्ज हुआ है.
अमिताभ बच्चन पर केस दर्ज

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने शो कौन बनेगा करोड़पति 12 को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में अपने शो के स्पेशल एपिसोड जो कर्मवीर पर आधारित था, उसमें मनु स्मृति को लेकर एक्टर ने सवाल पूछ लिया. जिसके बाद से विवाद ने जन्म ले लिया. ये मामला यहीं नहीं थमा, बल्कि इसके लिए अमिताभ बच्चन के साथ-साथ लखनऊ में केबीसी 12 के मेकर्स के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवा दी गई है. 

बता दें सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन और उनके साथ अनूप सोनी कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में पहुंचे थे. अमिताभ बच्चन ने शो शुरू होने के बाद उनसे एक सवाल मुन स्मृति को लेकर पूछा, जो कुछ इस तरह से था.

अंकिता लोखंडे ने ब्वॉयफ्रेंड विक्की जैन लिखा खूबसूरत पोस्ट, कही ये बात

डॉ बी आर आंबेडकर और उनके अनुयायियों ने 25 दिसंबर 1927 को किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं.

A) विष्णु पुराण B) भगवत गीता C) ऋग्वेद D) मनु स्मृति

इस सवाल के जवाब के तौर पर बेजवाड़ा विल्सन और अनूप सोनी ने मनु स्मृति को चुना था, और ये जवाब बिलकुल सही थी. बता दें 6 लाख 40 हजार की धनराशि के लिए ये सवाल था.

इसी दौरान समझाते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था कि जातिगत भेदभाव और छूआछूत को वैचारिक रूप से सही ठहराने के लिए डॉ बी आर आंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनु स्मृति की निंदा की थी, और इसकी प्रतियाां जला दी थी. ऐसे में लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. उनके अनुसार हिंदूओं की भावना को ठेस पहुंची है. कई लोगों ने तो केबीसी शो को बैन करने की मांग भी शुरू कर दी.

अन्य खबरें