मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज, जातिसूचक शब्द का किया था इस्तेमाल

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 1:54 PM IST
टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मुनमुन दत्ता पॉपुलर सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी का किरदार निभाती है. दरअसल मुनमुन ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.
मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज, जातिसूचक शब्द का किया था इस्तेमाल

टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मुनमुन दत्ता पॉपुलर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबीता जी का किरदार निभाती है. दरअसल मुनमुन ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद से ही लोग उन पर भड़क उठे और सोशल मीडिया पर #ArrestMunmunDutta  ट्रेंड करने लगा. इसी के बाद मुनमुन पर ये एक्शन लिया गया है. हालांकि केस के रजिस्टर होने से पहले मुनमुन दत्ता ने माफीनामा जारी कर लोगों से माफी मांगी थी और कहा था कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

 

नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत के बाद मुनमुन पर एफआईआर दर्ज की गई है. कलसन ने 11 मई को दत्ता के खिलाफ हांसी पुलिस को एक शिकायत दी थी और वीडियो के साथ एक कॉम्पैक्ट डिस्क भी बनाई थी जिसमें उन्होंने अनुसूचित जाति के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. 

मामले के तूल पकड़ने के बाद मुनमुन ने वीडियो से उस शब्द को तुरंत डिलीट किया था और माफी भी मांगी थी. माफी मांगते हुए मुनमुन ने लिखा था, 'यह एक वीडियो के संदर्भ में है जिसे मैंने कल पोस्ट किया था. जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है. यह अपमान, धमकी, या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था. भाषा की सीमित जानकारी के कारण, मुझे उस शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी.'

 

अन्य खबरें