गणेश चतुर्थी से पहले यहां कीजिए लाल बाग के राजा के दर्शन, कहे जाते हैं मन्नतों के देवता

Priya Gupta, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 3:05 PM IST
  • बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लाल बाग के राजा का वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी पहली झलक देखी जा सकती है.
लाल बाग के राजा

हर साल की तरह इस बार भी गणेश उत्सव को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. मुंबई के लाल बाग में गणेश उत्सव पर भव्य गणेश प्रतीमा स्थापित किया गया. लेकिन इस बार कोरोना के कारण गणेश उत्सव उस तरीके से नहीं मनाया जाएगा. इसी उम्मीद से ‘लालबाग के राजा’ के स्वागत की तैयारी ज़ोर-शोर से शुरू है. मंगलवार को ‘लालबाग के राजा’ के आभूषण की झलक दिखाई दी. मुंबई महानगरपालिका और राज्य सरकार ने गाइडलाइन का पालन करते हुए लालबाग के राजा’ की मूर्ति 4 फुट की होगी.

महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लाल बाग के राजा का वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनकी पहली झलक देखी जा सकती है. क्योंकि इस बार लालबाग के राजा’ के दर्शन नहीं कर पाएंगे. यहां गणेश भक्तों के अंदर उत्साह अपार नजर आ रहा है लेकिन सड़कों पर यह उत्साह इस साल भी नहीं दिखाई देने वाला है. कोरोना के कारण कहा जा रहा है कि इस बार सड़कों पर पहले जैसी धूम नहीं देखने को मिलेगी.

'क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है' फिल्म से भड़के वैश्य, रिलीज रोकने की मांग, पढ़ें मामला

गणेश चतुर्थी देश भर में बहुत ही उत्साह के साथ धूम-धाम से मनाया जाता है. खासकर मुंबई में हर घर में गणेश पूजा की जाती है. सड़कों पर भक्त उत्साह झूमते नजरर आते हैं लेकिन इस बार कोरोना के कारण ये नजारा नहीं देखने को मिलेगा. लेकिन गणेश पूजा को लेकर लोगों की श्रद्दा बरकरार है. हर साल की तरह इस बार भी लाल बाग के राजा की प्रतीमा को बेहद खास बनाया गया है.

अन्य खबरें