थम नहीं रहा आलिया की गंगूबाई काठियावाड़ी पर विवाद, शीर्षक के बाद अब ‘कमाठीपुरा’ पर आपत्ति

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 23rd Feb 2022, 10:31 AM IST
  • आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' पर विवाद थम नहीं रहा है. हाल ही में गंगूबाई काठियावाड़ी के परिवार वालों ने फिल्म का विरोध जताया था. अब कमाठीपुरा के लोगों की मांग को देखते हुए स्थानीय विधायक अमीन पटेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर आज सुनवाई होनी है.
आलिया भट्ट (फोटो-इंस्टाग्राम)

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' 25 फरवरी 2022 को थिएटर्स में रिलीज होने वाली है. संजय लीला भंसाली की किसी फिल्म में विवाद ना हो ऐसा कम ही देखा गया है. इसका कारण है ऐतिहासिक और सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाना. इन विषयों पर विवाद होना स्वाभाविक है. अब भंसाली कि फिल्म गंगूबाई काठिवाड़ी रिलीज के महज 3 दिन पहले नए विवाद में फंस गई है. कमाठीपुरा के स्थानीय लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है. 

कमाठीपुरा के लोगों का कहना है कि फिल्म में कमाठीपुरा के नाम को गलत तरह से दिखाया गया है. लोगों की मांग को देखते हुए स्थानीय विधायक अमीन पटेल ने फिल्म में कमाठीपुरा का नाम बदलने के मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. अमीन पटेल की मांग है कि फिल्म से इसे सेंसर किया जाए या कमाठीपुरा नाम की जगह किसी अन्य नाम का इस्तेमाल किया जाए. इस मामले में बुधवार को सुनाई होगी.

आलिया की गंगूबाई काठियावाड़ी पर कंगना ने साधा निशाना, बोलीं-माफिया पापा की परी..

दरअसल कमाठीपुरा के लोगों का कहना है कि सालों पहले मुंबई की ये जगह रेडलाइड एरिया के नाम से जानी जाती थी. लेकिन फिर यहां कमाठी वर्कर्स अपने परिवार के साथ रहने लगे. गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर रिलीज होने के बाद कमाठीपुरा एक बार फिर से चर्चा में आ गया. यहां के लोगों का कहना है कि अब फिर से लोग इस एरिया को उसी तरह से देख रहे हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि फिल्म में जानबूझकर इस इलाके को बदनाम करने की कोशिश की गई है. लोगों ने फिलहाल फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग की है.

बता दें कि कुछ दिन पहले गंगूबाई काठियावड़ी का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है. फिल्म की कहानी लेखक एस हुसैद जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' के एक अध्याय पर आधारित है. इसमें आलिया भट्ट गंगूबाई की भूमिका में नजर आएंगी. वहीं अजय देवगन करीम लाला के किरदार में दिखेंगे. इसके अलावा विजय राज और शांतुन माहेश्वरी भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे. फिल्म इसी हफ्ते शुक्रवार 25 फरवरी को रिलीज होने वाली है.

फरहान-शिबानी की शादी में Senorita गाने पर ऋतिक रोशन का डांस देख फैंस बोले-King Of Dance

 

 

अन्य खबरें