खुशखबरी! 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल, शो टाइमिंग और इन बातों का रखें ध्यान

Smart News Team, Last updated: 06/10/2020 01:46 PM IST
  • कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरे देश में पिछले काफी समय से लॉकडाउन चल रहा था. जिसके चलते देश में सबकुछ बंद कर दिया गया था. लेकिन अब जब अनलॉक 5 हो चुका है, तो धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पर आ रही है. अनलॉक 5 में सिनेमाघर खोलने की भी इजाजत दे दी गई है.
सिनेमाहॉल फोटो साभार- हिंदुस्तान

कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले काफी समय से देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा था, लेकिन अब देश में अनलॉक 5 लागू हो चुका है. जिसमें धीरे-धीरे सारी चीजें ट्रैक पर आती हुई नजर आ रही है. हाल ही में क्रेंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक 5 के दिशानिर्देशों को जारी किया है. नए दिशानिर्देशों के अनुसार देश में अब सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोले जा सकते हैं. इसके अलावा स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क आदि खोलने की भी इजाजत 15 अक्टूबर से दे दी गई है. 

ऐसे में अब अनलॉक 5 चल रहा है और जल्द ही 15 अक्टूबर भी आने वाला है. तो लोग ये जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं कि आखिर सिनेमा हॉल तो खुल रहे हैं. लेकिन किन-किन बातों का ध्यान रखना होगा सिनेमा हॉल में जाने से पहले. या फिर अब सिनेमा हॉल के अंदर कैसी व्यवस्था होगी, पहले जैसी या फिर एकदम उससे अलग.बता दें थिएटर्स में सिर्फ 50 प्रतिशत सीट ही दर्शकों के लिए उपलब्ध होगा. 

ड्रग्स केस में फंसी रिया की न्यायिक हिरासत का आखिरी दिन, राहत की संभावना कम

क्योंकि इससे फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन किया जा सकेगा. शो टाइमिंग भी सारे नियम कानूनों को ध्यान में रखकर ही निर्धारित किया जाएगा. साथ ही ज्यादा भीड़ से बचने के लिए सीमित मात्रा में ही बॉक्स ऑफिस काउंटर खोले जाएंगे. इसके अलावा इंटमिशन के दौरान भी दर्शको की मूमेंट पर रोक लगा दी जाएगी. ये सारी व्यवस्था सुरक्षा नियमों को मध्य नजर रखते हुए किया जाने वाला है.

फिल्म 'अंधाधुन' के 2 साल हुए पूरे, आयुष्मान खुराना ने पोस्ट शेयर कर कही ये बात

अन्य खबरें