Birthday: मामूली लड़की से हेमा मालिनी कैसे बनीं ड्रीम गर्ल, जानें यहां

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 12:24 PM IST
  • बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में हेमा मालिनी के बारे में बहुत सारी बातें ऐसी हैं, जो बहुत सारे लोग नहीं जानते हैं. जैसे एक मामूली लड़की से हेमा मालिनी ने ड्रीम गर्ल का सफर कैसे तय किया. आइए जानते हैं.
हेमा मालिनी फोटो साभार-हिंदुस्तान

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी शानदार एक्टिंग से फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाई है. हेमा मालिनी के काम को उनके फैंस खूब पसंद किया करते हैं, इसके साथ ही लोग उन्हें ड्रीम गर्ल कहकर भी बुलाते हैं. फिल्मी करियर से लेकर पॉलिटिकल करियर तक हेमा मालिनी सब जगह सफल रहीं. अब आज यानी 16 अक्टूबर को हेमा मालिनी 72 साल की हो चुकी हैं. हेमा मालिनी के लिए आज का दिन बेहद खास है, तो हम जानते हैं कि एक्ट्रेस को ड्रीम गर्ल क्यों कहा जाता है. 

साल 1968 में सपनों का सौदागर फिल्म से हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में हेमा मालिनी के साथ राज कपूर अहम भूमिका में नजर आए थे. अनंत स्वामी थे फिल्म के प्रोड्यूसर. ऐसा कहा जाता है कि मेकर्स चाहते थे फिल्म के लिए खूब बज बने, इसलिए एक वन लाइनर की तलाश कर रहे थे. अनंत स्वामी को काफी सोचने के बाद ये आइडिया आया और उन्होंने पोस्टर में हेमा मालिनी की फोटो के नीचे लिख दिया Raj Kapoor's Dream Girl लिख दिया. 

निक्की तंबोली ने बनाया अपनी फोटो से फैंस को दीवाना, देखिए किलर लुक

मेकर्स को ऐसा लग रहा था कि ऐसा करने से दर्शक इस फिल्म की तरफ खींचे चले आएंगे. हेमा मालिनी उस दौरान महज 16 साल की थीं. वैसे तो ये स्टंट फिल्म के लिए काम नहीं आया. लेकिन दर्शकों ने हेमा मालिनी की एक्टिंग को खूब पसंद किया. इस फिल्म की रिलीज के बाद से मीडिया हो या फिर फैंस दोनों ही हेमा मालिनी को ड्रीम गर्ल कहकर बुलाने लगे.

अन्य खबरें