अनुराग-तापसी की मुश्किलें बढ़ीं, रेड में आयकर विभाग को मिले टैक्स चोरी के सबूत

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 10:30 PM IST
  • फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को आयकर चोरी के बड़े सबूत मिले हैं. इस बारे में आयकर विभाग ने गुरुवार को जानकारी दी है.
आयकर विभाग ने अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर पर छापा मारा.

आयकर विभाग को फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापेमारी में आयकर चोरी के सबूत मिले हैं. गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी के बारे में जानकारी दी है. आयकर विभाग ने कहा कि तापसी पन्नू के घर से 5 करोड़ रुपए कैश पेमेंट की रसीदें बरामद हुई हैं. आपको बता दें कि आयकर विभाग ने बुधवार को अनुराग कश्यप, विकास बहल, मधु मंतेना और तापसी पन्नू के कई ठिकानों पर छापा मारा है.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस फैंटम ने बाॅक्स ऑफिस पर जितना कलेक्शन बताया है, उससे ज्यादा की रकम की जानकारी आयकर विभाग को मिली है. इस बारे में आयकर विभाग ने कहा कि कुल 350 करोड़ रुपए के टैक्स की अनियमितता का मामला है. इसके अलावा 5 करोड़ रुपए के कैश लेन देन की रसीदों के सबूत तापसी पन्नू से बरामद हुए हैं.

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर आयकर विभाग की छापेमारी, जानें पूरा मामला

इनकम टैक्स के डिपार्टमेंट ने बताया कि फैंटम फिल्म्स के हिस्सेदारी बेचने में उसका अंडरवैल्यूएशन किया गया था. फिल्म डायरेक्टर्स और शेयरहोल्डर्स के शेयरों के लेन-देन को अंडरवैल्यूएट करते बताया गया था. इस छापेमारी के बारे में सीबीडीटी ने कहा कि आयकर विभाग सर्च और सर्वे आपरेशंस को अंजाम दे रहा है. मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

स्टाइलिश आउफिट में नुसरत भरूचा ढा रहीं कहर, बोल्ड फोटो देख उड़ जाएगा होश

इससे पहले आयकर विभाग ने बुधवार को अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप और उनके साझेदार के घर और दफ्तरों पर छापेमारी की थी. इस बारे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कहा था कि ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है.

 

अन्य खबरें