Youtubers: सेलेब से कम नहीं है इन पांच सबसे अमीर यूट्यूबर्स की लाइफ, करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

Priya Gupta, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 2:21 PM IST
  • भुवन बाम का बीबी की वाइंस नाम से अपना यूट्यूब चैनल हैं. भुवन बाम के पास 41 करोड़ रुपये की संपत्ति है.
सेलेब से कम नहीं है इन पांच सबसे अमीर यूट्यूबर्स की लाइफ

भारत के फेमस यूट्यूबरस जिन्होंने अपनी मेहनत से एक मुकाम हासिल किया. आज उनकी लाइफस्टाइल किसी सुपरस्टार से कम नहीं है. दरअसल, अब समय सोशल मीडिया का है और इन्होंने उस जरूरत को समय रहते पहचाना और अपने दमदार कटेंट से हर किसी का दिल जीता और ये सिलसिला अब भी जारी है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर ये यूट्यूबर्स कितनी कमाई करते हैं? तो चलिए आपको भारत के कुछ टॉप के यूट्यूबर्स के बारे में बताते हैं.

भुवन बाम

भुवन बाम का बीबी की वाइंस नाम से अपना यूट्यूब चैनल हैं, और वे एक वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं. मतलब एक्टिंग से लेकर, राइटिंग तक वे सबकुछ खुद ही करते हैं. यूट्यूब पर उनके 19 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भुवन बाम के पास 41 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

अमित भड़ाना

अमित भड़ाना बेहद ही फेमस यूट्यूबर हैं. वह नोएडा में रहते हैं उनके फनी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किए जाते हैं. अमित ने अपनी कड़ी मेहनत और दमदार कंटेंट के दम पर आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. यूट्यूब पर अमित के 26 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे 46 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं.

शिल्पा शेट्टी हुई आधी टकली, फुल कॉन्फिडेंट से फ्लॉन्ट किया अंडरकट बज

टेक्निकल गुरुजी, गौरव चौधरी

टेक्निकल गुरुजी यूट्यूब चैनल के ओनर गौरव चौधरी एक लग्जरी लाइफ जीते है. इनका दुबई में भी आलीशान घर है.साथ ही गौरव के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कार भी है. वही, यूट्यूब पर इनके 19 मिलियन से ज्यादा सस्बसक्राइबर्स हैं. बात अगर इनकी संपत्ति की करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकी संपत्ति 323 करोड़ रुपये के आसपास है. गौरव चौधरी कामयाब यूट्यूबरस में से एक हैं.

डॉ. विवेक बिंद्रा

डॉक्टर विवेक बिंद्रा एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं और लोग उनकी बातें सुनना काफी पसंद करते हैं. बात उनके यूट्यूब के सब्सक्राइबर्स की करें, तो इनकी संख्या 14 मिलियन से ज्यादा है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर विवेक के पास 47 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

अजय नागर, कैरी मिनाटी

अजय नागर काफी युवा यूट्यूबर्स हैं, जिनका कैरी मिनाटी के नाम से यूट्यूब चैनल है. उनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी खासी है. जहां यूट्यूब पर उनके 32.5 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उनके पास 32 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

.

अन्य खबरें