मुस्लिम महिलाओं की नीलामी Bulli Bai एप पर स्वरा-जावेद समेत भड़के ये सेलेब्स, PM पर साधा निशाना

Smart News Team, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 12:12 PM IST
  • मुस्लिम महिलाओं की नीलामी और उनकी तस्वीरें अपलोड करने के आरोप में 'बुल्ली बाई' नाम के एप को लेकर बवाज मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर खूब विरोध हो रहा है. बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इसे लेकर आपत्ति जताई है. स्वरा भास्कर, जावेद अख्तर और ऋचा चड्ढा ने इस एप को लेकर ट्वीट किया है.
बुल्ली बाई एप पर स्वारा और जावेद का ट्वीट

GitHub पर 'Bulli Bai' नाम का एप क्रिएट कर इस पर मुस्लिम महिलाओं की फोटो डालकर नीलामी के लिए बोली लगाई जा रही है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक कई महिलाओं ने इस मामले में शिकायत भी दर्ज कराई. बुल्ली बाई नाम के इस एप पर मुस्लिम महिलाओं की नीलामी और फोटो अपलोड कर अभद्र टिप्पणी का आरोप है. मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध हो रहा है. कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी एप पर मुस्लिम महिलाओं की नीलामी का विरोध किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए.

जावेद अख्तर-

गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए. सोमवार को ट्वीट करते हुए जावेद ने लिखा- ' 100 महिलाओं की एक ऑनलाइन नीलामी की जा रही है. तथाकथित धर्म संसद, सेना, पुलिस और लोगों को लगभग 200 मिलियन भारतीयों के नरसंहार की सलाह देती है. मैं अपनी और विशेष रूप से प्रधानमंत्री सहित हर एक की चुप्पी से हैरान हूं. क्या यह सब का साथ है?'

उर्फी जावेद ने ड्रेस में ऐसी जगह लगाई कट कि लाज बचाने के लिए पहनना पड़ा कोट

स्वरा भास्कर-

स्वरा भास्कर हमेशा ही सामाजिक व राजनैतिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती है. इस बार भी बुल्ली एप पर मुस्लिम महिलाओं की नीलामी पर स्वरा खूब भड़कीं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- 'इस वक्त हमें खुद को याद दिलाना होगा कि मुस्लिम महिलाओं की ऑनलाइन नीलामी ठीक नहीं है. खुद को याद दिलाना होगा कि नरसंहार का आह्वान करने जैसा है. यह ठीक नहीं है कि हम लोगों की प्रार्थनाओं को बाधित करें. ये सब हमारे नाम पर हो रहा है. हमारे भगवान के नाम पर। यह हम पर हो रहा.'

ऋचा चड्ढा-

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने महिला पत्रकार को सपोर्ट करते हुए ट्वीट में लिखा- ‘आपकी हिम्मत को सलाम.' बता दें कि इस एप में एक महिला पत्रकार भी भी फोटो शेयर की गई थी. उसकी फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसपर आपत्तिजनक कंटेंट डाले गए. इस पर महिला पत्रकार ने शिकायत दर्ज कराई. उसका कहना है कि यह दुखद है कि देश में मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. महिला पत्रकार के विरोध के बाद सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर खूह बवाल मचा.

विक्की कौशल के पापा का जिम में पसीना बहाते हुए वीडियो वायरल, यूजर्स बोले- कैट का असर

अन्य खबरें