कबीर सिंह फेम विशाल मिश्रा ने महापर्व छठ के लिए गाया 'छठी मैया बुलाये' गाना, देखें वीडियो

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 8:43 AM IST
  • सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 'कबीर सिंह' के म्यूजिक डायरेक्टर विशाल मिश्रा ने छठ के खास मौके पर एक गाना रिलीज किया है. उन्होंने गाना 'छठी मईया बुलाए' गाया है, जिसे यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है.
फिल्म 'कबीर सिंह' के म्यूजिक डायरेक्टर विशाल मिश्रा का छठ गीत.

महापर्व छठ की धूम चारों ओर देखने को मिल रही है. खास कर बिहार , झारखंड और उत्तर भारत में छठ को लेकर लोगों के बीच खूब उत्साह देखने को मिल रहा है. पारंपरिक औऱ लोक गीतो में रचा बसा छठ पूजा का त्योहार गानों के साथ और भी खास हो जाता है. चारों ओर छठ की रौनक देखने को मिल रही है. ऐसे में इस बीच शाहिद कपूर और कियारा आडावणी की हिट फिल्म कबीर सिंह को सुपरहिट संगीत देने वाले म्यूजिक डायरेक्टर और कई अवार्ड जीत चुके सिंगर कम्पोजर विशाल मिश्रा ने भी एक छठ गीत गाया है. 

विशाल मिश्रा का छठ गीत 'छठी मैया बुलाये' भाव विभोर कर देना वाला गाया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. गाने को क्लिक रिकॉर्ड के म्यूजिक चैनल पर रिलीज किया गया है और रिलीज होने के बाद से ही गाने को लोग खूब प्यार दे रहे हैं. यूट्यूब पर इसे अब तक लाखों व्यूज भी मिल रहे हैं. यूपी से ताल्लुक रखने वाले विशाल मिश्रा कम उम्र में ही अपने करियर में खूब कामयाबी हासिल की. उन्होंने आईफा, फिल्म फेयर, जी सिने अवार्ड जैसे अवार्ड हासिल किए. अब विशाल छठ पूजा के लिए गीत लेकर आये हैं.

छठ पर सुनें रितेश पांडे, पवन से लेकर खेसारी ये भोजपुरी गीत, सूरुज देव और छठी मईया की गूंज से माहौल होगा भक्तिमय

छठ पूजा के गीत 'छठी मईया बुलाए' में पहली बार ढेरों म्यूजिशियन एक साथ नजर आये हैं और सभी इंडिया टॉप म्यूजिशियन हैं. इसमें ओमकार, गौरव वासवानी, पारस नाथ जैसे दिग्गजों ने मिलकर क्षेत्रीय गीत को इंटरनेशनल गीत बनाने की कोशिश की है. कहा जाता है कि इंसान जब तरक्की की और बढ़ता है तब बहुत कुछ पीछे छूट जाता है. लेकिन अपनी जड़ें नहीं छोड़ता. इसकी झलक विशाल के इस गाने में दिखेगी.

छठ के गाने को लेकर विशाल मिश्रा ने कहा कि महापर्व छठ पूजा के इस पावन अवसर पर बहुत ही श्रद्धा भाव के साथ मेरी तरफ से " छठी मैया और आप सभी को छोटी-सी भेंट है. छठ पूजा का गीत " ‘छठी मैया बुलाये’ के माध्यम से आप हमें बहुत सारा प्यार और आशिर्वाद दीजिए. यह गीत तहे दिल से आप सब को अर्पण है. उन्होंने बताया कि यह गाना सभी श्रद्धालुओं को पसंद आएगी. इसका अपना अलग ही अंदाज और कलेवर है.

छठी मईया बुलाए गाना बेहद भक्तिपूर्ण माहौल में बनाया हुआ है.  इसके  लिरिक्स को कौशल किशोर ने बनाया है, जो बिहार के ही रहने वाले हैं और बीते साल मुस्कुराएगा इंडिया लिख कर पीएम मोदी का ध्यान आकर्षित किया था. वे इस बार छठी मइया का गीत लिखा है. विशाल मिश्रा ने खुद ही इसे कम्पोज किया है. पीआरओ रंजन सिन्हा हैं.

यहां देखिए विशाल का छठ गीत-

Chhath Puja 2021: नहाय खाय के साथ छठ पर्व की शुरुआत, नोट कर ले जरूरी पूजा सामग्री

अन्य खबरें