कन्नड़ फिल्मों के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर राजन का निधन, 87 की उम्र में कहा अलविदा

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 06:44 PM IST
  • कन्नड़ फिल्मों के मशहूर संगीतकार राजन का बैंगलूरू में निधन हो गया 87 वर्ष की उम्र में राजन ने दुनिया को अलविदा कह दिया. इस खबर के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है
कन्नड़ फिल्मों के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर राजन का निधन

कन्नड़ फिल्मों के मशहूर संगीतकार राजन का बैंगलूरू में निधन हो गया . 87 वर्ष की उम्र में राजन ने दुनिया को अलविदा कह दिया. इस खबर के बाद से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है, सोशल मीडिया के जरिए लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं.  निधन की जानकारी उनके बेटे आर अनंत कुमार ने दी है.

उनके बेटे ने बताया कि वह स्वास्थ्य दिक्कतों का सामना कर रहे थे और उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जा जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. कुछ दिन पहले वह पूरी तरह से ठीक थे और ऑनलाइन म्यूजिक क्लास देने के बारे में सोच रहे थें. दो दिन पहले उन्हें बदहजमी की शिकायत हुई और उनका 11 अक्तूबर को निधन हो गया.

सपना चौधरी के मां बनने पर ट्रोल करने वालों को वीर साहू ने दी ये चुनौती

बता दें दिग्गज संगीतकार राजन और अपने बड़े भाई नागेंद्र के साथ मिलकर कई शानदार फिल्मों में संगीत दिया था. इन दोनों को राजन-नागेंद्र के जोड़ी के तौर पर याद किया जाता रहा है. नागेंद्र का निधन साल 2000 में ही हो गया था. दोनों के निधन के बाद कन्नड़ सिनेमा ने एक अनमोल रत्न खो दिया है. 

कन्नड़ फिल्मों के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर राजन का निधन

दक्षिण भारतीय खासकर कन्नड़ , तेलुगु फिल्म जगत में 1950 से 1990 तक उनका बोलबाला रहा. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इन दोनों की जोड़ी लंबे समय तक साथ काम करने वाली जोड़ी थी. राजन और नागेंद्र ने कन्नड़ सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म सौभाग्य लक्ष्मी से की थी. लंबे समय से काम कर रहे दोनों भाइयों ने लोगों के दिलों में अपनी एक जगह बना ली थी.

 

अन्य खबरें