Kriti Kharbanda B'day: ज्वेलरी डिजाइनिंग में डिप्लोमा कर कृति खरबंदा ने बॉलीवुड में बनाई खास जगह

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 10:09 AM IST
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति खरबंदा आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रही हैं. साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरनी वाली कृति एक्टिंग से पहले ज्वेलरी डिजाइनिंग में डिप्लोमा कर चुकी हैं. आइये जन्मदिन पर जानते हैं कृति के बारे में ऐसी ही कई दिलचस्प बातें.
मलाइका अरोड़ा मना रहीं 31 वां जन्मदिन.

बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में अपनी खबसूरती और एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में राज करने वाली कृति खरबंदा का जन्म 29 अक्टूबर 1990 को दिल्ली में हुआ. आज कृति अपना 31 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. बॉलीवुड में नाम और पहचान बनाने से पहले कृति साउथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साउथ के बाद कृति ने बॉलीवुड की ओर रुख किया और एक के बाद एक कई बेहतरीन फिल्में दी. कृति की कई फिल्में सुपरहिट रहीं.

ज्वेलरी डिंजाइनिंग में कर चुकी हैं डिप्लोमा- कृति खरबंदा को बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है. इसलिए उन्होंने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग शुरू कर दी. कॉलेज में ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान ही कृति ने ज्वेलरी डिजाइनिंग में डिप्लोमा भी किया. लेकिन एक्टिंग का शौक होने के कारण ही वह कॉलेज के दिनों से ही कई एड के लिए मॉडलिंग की. कृति भीमा ज्वेलर्स, स्पायर बिलबोर्ड और फेयर एंड लवली जैसे कई विज्ञापनों में नजर आई.

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: विक्की-कैटरीना दिसंबर में लेंगे सात फेरे, कई सेलेब्स ने इसी महीने की शादी

फिल्मी करियर-विज्ञापन स्पायर बिलबोर्ड से उन्हें फिल्मों ब्रेक मिला. इस विज्ञापन में उनकी फोटो देख एनआरआई निदेशक राज पिप्पला का ध्यान कृति की ओर गया और उन्हें फिल्मों में काम मिला. कृति की पहली फिल्म तमिल बोनी जी 2009 में रिलीज हुई. इसके अगले साल कृति कन्नड़ फिल्म चिरु में नजर आई. साउथ की फिल्मों में काम करने के बाद कृति ने बॉलीवुड की ओर रुख किया. बॉलीवुड में कृति ने इमरान हाशमी की फिल्म राज: रीबूट के साथ डेब्यू किया. इसके बाद कृति ने गेस्ट इन लंदन, शादी में जरूर आना, कारवां, यमला पागल दीवाना फिर से, हॉउसफुल 4, 14 फेरे, पागलपंती, जैसी कई फिल्मों में नजर आईं.

पर्सनल लाइफ-कृति अपने काम के साथ साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं. तलाकशुदा एक्टर पुलकित सम्राट के साथ कृति ने अपने रिश्ते को खुलकर सबके सामने रखा. दोनों 2019 से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. पुलकिल ने सलमान खान की मुंहबोली बहन श्वेता रोहिरा से शादी की थी. लेकिन साल भर बाद पुलकित और रोहिरा का तलाक हो गया. इसके बाद पुलकित और कृति के रिलेशनशिप चर्चा में आ गई.

48 की हुईं बोल्डनेस और टोंड बॉडी की मालकिन मलाइका अरोड़ा, बर्थडे पर देखिए सेलेक्टेड Photos

अन्य खबरें