Lata Mangeshkar passes away: नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, 92 साल की उम्र में निधन

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 10:25 AM IST
  • मशहूर गायिका लता मंगेशर का निधन हो गया है. उन्होंने 92 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. बहन उषा मंगेशकर ने उनके निधन की जानकारी दी है. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. रविवार सुबह उनका निधन हो गया. अस्पताल प्रशासन के अनुसार सुबह 8:12 मिनट पर लता दीदी ने अंतिम सांस ली.
लता मंगेशकर (फोटो-सोशल मीडिया)

संगीत जगत की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. रविवार सुबह लता मंगेशकर का निधन हो गया. उनके निधन की जानकारी बहन उषा मंगेशकर ने दी है. लात मंगेशकर लंबे समय से बीमार चल रही थी. 8 जनवरी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. अस्पताल प्रशासन के अनुसार सुबह 8:12 मिनट पर लता दीदी ने अंतिम सांस ली. लता मंगेशकर ने निधन की जानकारी उनकी बहन उषा मंगेशकर ने दी.

बीते शनिवार डॉक्टरों ने लता दीदी के स्वास्थ्य को जानकारी देते हुए बताया था कि, लता मंगेशकर की सेहत बिगड़ने के बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में हैं. लेकिन अब उनके निधन की खबर सामने आ रही है. लता दीदी के निधन की खबर से देश में शोक की लहर है.

Viral Video: फिर साथ नजर आये ऋतिक- सबा, डिनर डेट से बाहर निकलते ही थाम लिया हाथ

बॉलीवुड, म्यूजिक इंडस्ट्री, राजनीति और सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर के निधन की खबर सुन सभी की आंखे नम हो गई. लता दीदी ने अपनी सुरीली आवाज से लोगों के दिलों में जगह बनाई. उनके निधन के बाद भी वो आवाजें हमेशा हमारे कानों में गूंजती रहेगी. लता दीदी के निधन के बाद सभी उनकी आत्मा की शांति की दुआ करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

लता मंगेशकर का संगीत की दुनिया में अहम योगदान रहा है. आज भले ही वह हम सब के बीच नहीं रहीं. लेकिन लता दीदी अपने सदाबहार गानों की विरासत छोड़ गई हैं. 78 साल के करियर में उन्होंने लगभग 25 हजार गाने गाए. उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. लता मंगेशकर को तीन बार नेशनल अवार्ड, दादा साहब फाल्के अवार्ड और भारत रत्न से नवाजा गया. उन्होंने परिवार की देखभाल और भाई-बहन की भविष्य की जिम्मेदारी उठाते हुए कभी शादी भी नहीं की थी.

नोरा फतेही ने किया इंस्टाग्राम अकाउंट Delete! 37.6 मिलियन फॉलोअर्स हुए परेशान

अन्य खबरें